पौड़ी:- जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने कैम्प कार्यालय पौड़ी में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ली। WWW.JANSWAR.COM

ARUNABH RATURI.JANSWAR.COM

शराब पीकर वाहन चलाने वाले व्यक्तियों पर कार्यवाही करेंः जिलाधिकारी।

जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान ने कैम्प कार्यालय पौड़ी में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक ली। बैठक में राजस्व, पुलिस व परिवहन विभाग को संयुक्त रुप से शराब पीकर वाहन संचालकों के चालान करने के निर्देश दिये।

पौड़ी गढ़वाल/15 दिसम्बर, 2023:– शुक्रवार को आयोजित सड़क सुरक्षा की बैैठक में जिलाधिकारी ने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत कार्यवाही करने वाले विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये शराब पीकर वाहन संचालित करने वाले व्यक्तियों विरूद्व आवश्यक कार्यवाही करें। उन्होंने सभी उप-जिलाधिकारियों, पुलिस व परिवहन विभाग को अपने-अपने क्षेत्रांतर्गत नियमित रूप से वाहनों की चेकिंग करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि क्रिसमस डे व थर्टी फर्स्ट के दौरान वाहनों की नियमित चेकिंग करें। उन्होंने विशेषकर श्रीनगर, लैंसडाउन, कोटद्वार व यमकेश्वर क्षेत्र में सतर्क रहने के निर्देश उपजिलाधिकारी, पुलिस, परिवहन विभाग के अधिकारियों को दिये। जिलाधिकारी ने लोनिवि के अधिकारियों को कहा कि अब तक मार्गो में हुई झाड़ी कटान की रिपोर्ट प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें।
बैठक में बताया गया कि माह नवम्बर 2023 में जनपद क्षेत्रांतर्गत कुल 03 सड़क दुर्घनाएं हुई है जिसमें से 03 व्यक्ति की मृत्यु व 06 लोग घायल हुए हैं। माह जनवरी से नवम्बर तक एम0वी0 एक्ट के तहत पुलिस विभाग के 8168 व परिवहन विभाग द्वारा 3735 चाहन किये गये हैं।

बैठक में अधीक्षण अभियन्ता लोनिवि पीएस बृजवाल, आरटीओ अनीता चंद, अधिशासी अभियंता