कैबिनेट मंत्री डॉ.प्रेमचन्द अग्रवाल ने विधायक निधि से बने अन्नकूट भंडारे की रसोई का लोकार्पण किया।www.janswar.com

arunabh raturi/janswar.com

कैबिनेट मंत्री डॉ.प्रेमचन्द अग्रवाल ने विधायक निधि से बने अन्नकूट भंडारे की रसोई का लोकार्पण कियाwww.jwww.janswar.com

ऋषिकेश :13 नवंबर 2023:आवास विकास वेलफेयर एवं कल्चरल सोसायटी की ओर से भगवान श्री गोवर्धन जी का 15 वां भव्य अन्नकूट कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर विधायक निधि से बने अन्नकूट भंडारे की रसोई का लोकार्पण किया गया। इस दौरान प्रियंका पाहवा और छवि अग्रवाल को डॉक्टर ऑफ फिलासफी की उपाधि मिलने पर बधाई दी।

इस मौके पर मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि गोवर्धन पूजा को अन्नकूट पर्व भी कहा जाता है। बताया कि आज के दिन पूजा में लोग अपने घरों में कान्‍हा का अच्‍छे से साज-श्रृंगार करके शुभ मुहूर्त देखकर उनकी पूजा-आराधना करटे है। कान्‍हा के समक्ष अपनी समस्‍त मनोकामनाओं की अर्जी लगाकर उसे पूरी करने की व‍िनती करते है।

डॉ अग्रवाल ने बताया कि आज के दिन भगवान कृष्‍ण, गोवर्धन पर्वत और गायों की पूजा का विधान है। यही नहीं इस दिन 56 या 108 तरह के पकवान बनाकर भगवान श्रीकृष्‍ण को उनका भोग लगाया जाता है। इन पकवानों को ‘अन्‍नकूट’ कहा जाता है।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि अन्नकूट यानी क‍ि गोवर्धन पूजा के दिन भगवान कृष्‍ण ने देवराज इंद्र के घमंड को चूर-चूर कर दिया था और गोवर्धन पर्वत की पूजा की थी।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष भाजपा रविन्द्र राणा, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष कविता साह, मेयर अनिता ममगाई, सोसायटी के अध्यक्ष मनोज वर्मा, महामंत्री आशीष द्रविड़, पार्षद तनु तेवतिया, सुरेंद्र मोहन पाहवा, सुशील वर्मा, एसपी अग्रवाल, एसके पांडे, आशुतोष शर्मा, पंकज चंदानी आदि उपस्थित रहे।