भटवाड़ी क्षेत्र स्वारीगाड़ के पास एक वाहन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, एसडीआरएफ ने किया रेस्क्यू।###थाना रायवाला क्षेत्रान्तर्गत गौहरमाफी के पास सोंग नदी में डूबा बच्चा, SDRF ने नदी से निकालकर अचेतावस्था में पहुँचाया अस्पताल। WWW.JANSWAR.COM

अरुणाभ रतूड़ी जनस्वर 

जनपद उत्तरकाशी- भटवाड़ी क्षेत्र स्वारीगाड़ के पास एक वाहन हुआ दुर्घटनाग्रस्त, एसडीआरएफ ने किया रेस्क्यू।

आज दिनाँक 19 अगस्त 2023 को पुलिस चौकी भटवाड़ी द्वारा एसडीआरएफ टीम को सूचित किया गया कि भटवाड़ी क्षेत्र में स्वारीगाड के पास एक वाहन (UK 07M 3262) दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में गिर गया है, जिसमें रेस्क्यू हेतु एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है।

उक्त सूचना प्राप्त होते ही एसडीआरएफ टीम ASI त्रिभुवन सिंह के हमराह मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

घटनास्थल पर पहुँचकर SDRF टीम को ज्ञात हुआ कि उक्त वाहन में 02 लोग सवार थे जो भटवाड़ी से गंगनानी की ओर जा रहे थे, जिनमें से एक व्यक्ति घायलावस्था में स्वयं ही बाहर निकल आया था जबकि दूसरा व्यक्ति वाहन के अंदर ही फंसा हुआ था।

एसडीआरएफ टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए लगभग 50 मीटर गहरी खाई में रोप के माध्यम से उतरकर वाहन तक पहुँच बनायी जिसमें देखा कि दूसरा व्यक्ति वाहन के अन्दर ही फंसा हुआ था जिसकी मौके पर ही मौत हो गयी थी।

एसडीआरएफ टीम द्वारा कड़ी मशक्कत करते हुए उक्त व्यक्ति के शव को वाहन से बाहर निकाला व स्ट्रेचर के माध्यम से वैकल्पिक मार्ग से होते मुख्य मार्ग तक लाकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।

घायल का नाम:- नवनीत सिंह पुत्र श्री देवेंद्र सिंह, 32 वर्ष

मृतक व्यक्ति का नाम :- श्री मोहन सिंह, उम्र 48 पुत्र श्री नारायण सिंह

उपरोक्त दोनों निवासी :- ग्राम श्याबा जिला उत्तरकाशी के रहने वाले है।

 

#############

जनपद देहरादून- थाना रायवाला क्षेत्रान्तर्गत गौहरमाफी के पास सोंग नदी में डूबा बच्चा, SDRF ने नदी से निकालकर अचेतावस्था में पहुँचाया अस्पताल।

आज दिनाँक 19 अगस्त 2023 को थाना रायवाला द्वारा SDRF को सूचित किया गया कि गौहरमाफी में एक बच्चा सोंग नदी में डूब गया है, जिसके रेस्क्यू हेतु SDRF टीम की आवश्यकता है।

उक्त घटना की जानकारी मिलते ही पोस्ट ढालवाला से ASI महावीर सिंह के हमराह SDRF टीम तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

SDRF टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुँचकर गहन सर्च करते हुए लगभग 01 किमी की दूरी पर उक्त बच्चे को नदी में ढूंढ लिया गया।

स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया कि उक्त बालक नदी पार करते समय तेज बहाव की चपेट में आने से बहकर लापता हो गया था, हालांकि बालक के परिजनों द्वारा भी खोजबीन की जा रही थी।

SDRF टीम द्वारा उक्त बच्चे को परिजनों की उपस्थिति में अचेतावस्था में नदी से निकालकर एम्बुलेंस के माध्यम से अस्पताल भिजवा दिया गया।

बालक का विवरण:- यश राणा पुत्र श्री अर्जुन राणा, उम्र- 16 वर्ष, निवासी- प्रतीकनगर, रायवाला, देहरादून।

SDRF टीम का विवरण:-
1. एएसआई महावीर चौहान
2. हेड कांस्टेबल अर्जुन सिंह
3. नीरज खंडूरी
4. शिवम
5. रविन्द्र
6. सुमित तोमर
7. राहुल