स्व.राजीव गांधी की जयन्ती पर अल्मोड़ा के कांग्रेसजनों ने उन्हें याद किया #जनपद पौड़ी गढवाल के मोटर मार्गों की स्थिति- www.janswar.com

-अरुणाभ रतूड़ी

 पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयन्ती पर  अल्मोड़ा के कांग्रेसजनों ने उन्हें याद किया

अल्मोड़ा- (अशोक कुमार पाण्डेय):देश के छठें प्रधानमंत्री भारतरत्न राजीव गांधी की 79 वीं जयन्ती पर जिला काँग्रेस कमेटी कार्यालय में कार्यक्रम आयोजित करके उनके चित्र पर पुष्पाजंली अर्पित करके दिवंगत देश के नेता को याद करके उनके द्वारा देश के प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए अभूतपूर्व विकास कार्यों पर विचार गोष्ठी आयोजित करके उनके कार्यों को याद किया।
कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह भोज गुडडू ने कहा कि स्व. राजीव गांधी ने बेहद विषम परिस्थितियों में इंदिरा गांधी के बलिदान के बाद देश की सत्ता की बागडोर संभाली। उन्होंने आधुनिक भारत की सोच को लेकर देश के विकास में अभूतपूर्व कार्य किये।
कार्यक्रम में वरिष्ठ काँग्रेस नेता एड. केवल सती ने कहा कि राजीव गांधी विलक्षण प्रतिभा के धनी थे। उन्होंने देश को अग्रणी देश बनाने के लिए अपनी युवा सोच से अनेक अभूतपूर्व निर्णय लेकर इक्कीसवीं सदी की सोच को परिलक्षित किया।
कार्यक्रम में जिला महामंत्री ( संगठन) त्रिलोचन जोशी ने कहा कि अबतक के देश के युवा प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने युवा दृढ़ सोच एंव सिद्वान्तवादी विचार के तहत देश के युवाओं को 18 वर्ष की उम्र में मतदान का अधिकार दिलाकर अपनी भविष्य की सोच को प्रदर्शित किया। त्रिस्तरीय पंचायत एंव निकाय व्यवस्था में बढ़ा परिवर्तन करके युवा, महिलाओं सहित अनुसूचित, अल्पसंख्यक को पंचायतों में बराबरी का अधिकार देकर पारदर्शिता का बढ़ा उदाहरण दिया। विश्व के अनेक देशों के कड़ी में भारत को खडा़ करने के लिए कम्प्यूटर क्रांति को देश में लागू करके उन्होने देश को विश्व में अग्रणी बनाने में भविष्य की प्रबल सोच का परिचय दिया। देश के प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य , रोजगार सहित अनेक विषयों पर बड़ा कार्य किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह भोज गुडडू एंव संचालन जिला महामंत्री गीता महरा ने किया।
कार्यक्रम में महिला जिलाध्यक्ष राधा बिष्ट, नगराध्यक्ष तारा चन्द्र जोशी, सेवादल प्रभारी एंव सदस्य क्षेत्र पंचायत पारितोष जोशी, नगर काँग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एन डी पाण्डेय, जिला महिला महामंत्री जया जोशी, सेवादल महिला अध्यक्ष शोभा जोशी, जिला महामंत्री ( प्रशासन) परितोष जोशी, जिला मंत्री बी के पाण्डेय, ब्लाँक अध्यक्ष ताकुला विक्रम बिष्ट आदि पदाधिकारियों सहित अनेक काँग्रेसजन उपस्थित थे।

********

जनपद पौड़ी गढवाल के मोटर मार्गों की स्थिति