लोकसभा सामान्य निर्वाचन हेतु जनपद की दोनों विधान सभाओं में मतदान केंद्रों में वेबकास्टिंग के लिए संबंधित वेबकास्टिंग कार्मिकों द्वारा अपने पोलिंग बूथों पर जाकर वेबकास्टिंग की ट्रायल की गई। www.janswar.com

arunabh raturi.janswar.com

लोकसभा सामान्य निर्वाचन हेतु जनपद की दोनों विधान सभाओं में मतदान केंद्रों में की जाने वाली वेबकास्टिंग के लिए संबंधित वेबकास्टिंग कार्मिकों द्वारा अपने पोलिंग बूथों पर जाकर वेबकास्टिंग की ट्रायल की गई।

रुद्रप्रयाग 12 अप्रैल 2024:- लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 को निष्पक्ष एवं पारदर्शिता के साथ संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ गहरवार के निर्देशन में निर्वाचन प्रक्रिया के सफल संचालन हेतु सभी तैयारियां त्वरित गति से की जा रही हैं। जनपद की दोनों विधान सभाओं के 181 मतदान केंद्रों में वेबकास्टिंग की जानी है जिसके सफल संचालन एवं निष्पक्ष एवं पारदर्शिता के साथ निर्वाचन प्रक्रिया संपादित कराए जाने के लिए वेबकास्टिंग हेतु तैनात किए गए कार्मिकों को आज उनके पोलिंग बूथों पर भेजकर वेबकास्टिंग का ट्रायल किया जिसका कंट्रोल रूम से संबंधित अधिकारियों की माॅनीटरिंग की गई।

नोडल अधिकारी वेबकास्टिंग/खंड विकास अधिकारी प्रवीण भट्ट ने अवगत कराया है कि जनपद की दोनों विधान सभाओं में की जाने वाली वेबकास्टिंग हेतु संबंधित कर्मचारियों को उनके बूथों पर वेबकास्टिंग के सफल संचालन हेतु ट्रायल किया जा रहा है

जिसकी माॅनीटरिंग आपदा प्रबंधन कार्यालय में बनाए गए कंट्रोल रूम से की जा रही है। उन्होंने सभी वेबकास्टिंग कर्मचारियों को उपयुक्त स्थान पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के लिए ट्रायल किया गया जिससे कि निर्वाचन प्रक्रिया के संपादन का संपूर्ण मतदान केंद्र की वीडिया रिकाॅर्डिंग की जा सके ताकि सभी पोलिंग बूथों की कंट्रोल रूम से ठीक ढंग से माॅनीटरिंग की जा सके।

इस अवसर पर दोनों विधान सभाओं में तैनात किए गए वेबकास्टिंग कार्मिक मौजूद रहे।