रुद्रप्रयाग शहर को सुंदर एवं सुव्यस्थित बनाने के लिए जिलाधिकारी ने की जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक:www.janswar.com

Arunabh Raturi:www.janswar.com

रुद्रप्रयाग शहर को सुंदर एवं सुव्यस्थित बनाने के लिए जिलाधिकारी ने की जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक

रुद्रप्रयाग शहर सुंदर एवं आकर्षक बनाने के लिए जिलाधिकारी सौरभ गहरवार की अध्यक्षता में जिला कार्यालय एनआईसी कक्ष मंें जनप्रतिनिधियोें एवं संबंधित अधिकारियों के साथ शनिवार को एक बैठक आयोजित हुई। बैठक में विधायक रुद्रप्रयाग भरत सिंह चैधरी ने भी प्रतिभाग किया।
जिलाधिकारी ने कहा कि रुद्रप्रयाग शहर को संुदर एवं सुव्यस्थित बनाने के साथ एकरूप देने का प्रयास किया जा रहा है जिसकी रूपरेखा तैयार हो चुकी है। उन्होंने कहा कि जनपद में आने वाले तीर्थ यात्रियों को शहर में प्रवेश पर बाबा केदार एवं यहां की पारंपरिक पहाड़ी शैली की झकल देखने को मिले इसके लिए शहर में वाॅल पेंटिंग, रंग-रोगन एवं सस्ंकृति को समेटती हुई चित्रकारी की जाएगी। साथ ही सभी दुकानों एवं प्रतिष्ठानों में समरूपता देखने को मिले इसके लिए एक समान रंग-रोगन एवं एक समान साइन बोर्ड लगाए जाएंगे। शहर में छोटे पार्किंग स्थल भी विकसित किए जाएंगे ताकि यात्रियों, दुकानदारों एवं स्थानीय लोगों को असुविधा न हो। शहर में नए शौचालय भी तैयार किए जाएंगे एवं साफ-सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने सभी से सहयोग की अपील की है। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रथम चरण में रुद्रप्रयाग शहर को सुंदर एवं सुव्यस्थित बनाएगा इसके बाद दूसरे चरण में तिलवाड़ा एवं तृतीय चरण में अगस्त्यमुनि को इसी तर्ज पर विकसित किया जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि संगम घाट को सुव्यस्थित एवं आकर्षक बनाने के लिए घाट में उचित लाइटिंग व्यवस्था की जाएगी एवं अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं भी दुरुस्त की जाएगी।
विधायक भरत सिंह चैधरी ने शहर के प्रवेश द्वार को शंकराचार्य स्वामी माधवाश्रम महाराज के नाम से बनाए जाने का सुझाव दिया। वहीं संगम घाट पर चेंजिग रूम, सीसीटीवी कैमरा एवं नदी किनारे सुरक्षा चेन बनाने का सुझाव दिया। साथ ही संगम स्थित संस्कृत विद्याल की क्षतिग्रस्त दीवार ठीक करवाने तथा जनपद की सीमा पर कलियासौड़-पपड़ासू से बोटिंग शुरु करने का भी प्रस्ताव रखा।
इस अवसर पर ग्रामीण निर्माण विभाग द्वारा जनपद में प्रस्तावित विकास कार्यों की जानकारी पीपीटी के माध्यम से विस्तार में दी गई।
बैठक में अधिशासी  अभियंता ग्रामीण निर्माण विभाग मीनल गुलाटी, जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चैबे, अधिशासी अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग तनुज कांबोज, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका सुशील कुरील, तहसीलदार रुद्रप्रयाग राम किशोर ध्यानी, अध्यक्ष व्यापार सभा रुद्रप्रयाग राय सिंह बिष्ट, सभाषद सुरेंद्र सिंह रावत, संतोष सिंह रावत, पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुशीला बिष्ट, पूर्व प्रदेश महासचिव व्यापार सभा, नरेंद्र पंवार सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।