रुद्रप्रयाग:- लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए उप जिला निवार्चन अधिकारी/ अपर जिला अधिकारी ने ली सुपरवाईजरों की बैठक। www.janswar.com

arunabh raturi.janswar.com

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए उप जिला निवार्चन अधिकारी/ अपर जिला अधिकारी ने ली सुपरवाईजरों की बैठक।

रुद्रप्रयाग 14 फरवरी, 2024:- लोकसभा सामान्य निर्वाचन को सफलता पूर्वक संपादित कराने एवं कम मतदान प्रतिशत वाले बूथों में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए उप जिला निवार्चन अधिकारी/ अपर जिलाधिकारी श्याम सिंह राणा की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में उप जिलाधिकारी, तहसीलदारों एवं सुपर वाईजरों के साथ बैठक आहूत की गई। बैठक में उप जिला निवार्चन अधिकारी ने उपस्थित अधिकारी एवं कार्मिंकों को निर्देशित करते हुए कहा कि पिछले लोकसभा निवार्चन में 50 प्रतिशत से कम मतदान वाले बूथों में आयोग के निर्देशों के परिपेक्ष में 75 प्रतिशत से अधिक मतदान किए जाने के लिए दोनों विधानसभा क्षेत्रों के अंतर्गत युवा मतदाताओं एवं मतदाताओं को जागरूक करने लिए व्यापक स्तर से प्रचार- प्रसार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जनपद में 362 पोलिंग बूथ हैं तथा पिछले निवार्चन में 39 पोलिंग बूथों पर 50 प्रतिशत से कम मतदान प्रतिशत रहा है। इसके लिए उन्होंने जनपद की दोनों विधान सभाओं में 75 प्रतिशत मतदान लक्ष्य हासिल करने के लिए प्रयास करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान उपस्थित सुपरवाईजरों को मतदाता शपथ पत्र भी उपलब्ध कराये गए।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग आशीष घिल्डियाल, सहायक जिला निवार्चन अधिकारी धीरज कुमार, तहसीलदार ऊखीमठ दीवान सिंह राणा, रुद्रप्रयाग राम किशोर ध्यानी, जखोली बीएल शाह सहित संबंधित सुपरवाइजर मौजूद रहे।