रुद्रप्रयाग:- लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 दिव्यांग एवं 85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के मतदाता को पोलिंग पार्टियों द्वारा घर-घर जाकर मतदान कराया गया। WWW.JANSWAR.COM

ARUANBH RATURI.JANSWAR.COM

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में ऐसे मतदाता जो दिव्यांग एवं 85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के हैं जो मतदान के दिन अपने पोलिंग बूथ पर नहीं पहुंच सकते ऐसे मतदाताओं को आज पोलिंग पार्टियों द्वारा घर-घर जाकर मतदान कराया गया।

रुद्रप्रयाग 08 अप्रैल 2024:- निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुपालन में जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ गहरवार के निर्देशन में लोकसभा सामान्य निर्वाचन में सभी मतदाताओं द्वारा अपने मताधिकार का प्रयोग करने तथा शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य हासिल करने के उद्देश्य से ऐसे दिव्यांग मतदाता एवं 85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के मतदाता जो निर्वाचन के दिन अपने पोलिंग बूथ पर नहीं पहुचं सकते, ऐसे मतदाताओं को आज जनपद की दोनों विधानसभाओं में घर-घर जाकर पोलिंग पार्टियों द्वारा मतदान कराया गया। जनपद की दोनों विधान सभाओं में 67 दिव्यांग मतदाता तथा 335 मतदाता 85 आयु वर्ग से अधिक के हैं जिन्होंने फार्म-12डी में आवेदन कर घर पर ही अपने मतदान कराए जाने की मांग की गई थी, ऐसे मतदाताओं को आज 08 अप्रैल से मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है जो 12 अप्रैल, 2024 तक घर-घर जाकर पोलिंग टीमों द्वारा दिव्यांग एवं 85 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के बुजुर्ग मतदाताओं का मतदान कराया जाएगा।

ग्राम रामपुर छिड़ी की श्रीमती छोटी देवी पत्नी स्व. श्री पृथ्वी सिंह उम्र-92, श्रीमती भौपाली देवी पत्नी नरोत्तम पुरी उम्र-87 साल, श्रीमती जनदेई देवी पत्नी स्व. अवतार सिंह उम्र-90 वर्ष, ग्राम मठियाणा, छतोली, ने घर पर ही अपने मताधिकार का प्रयोग करने पर बहुत उत्साहित दिखे। तथा कहा कि हम सभी निर्वाचनों में निरंतर अपने मताधिकार का प्रयोग करती आ रहे हैं तथा इस बार घर पर ही अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। इसके साथ ही दिव्यांग मतदाता सुंदरी, उम्र-46 वर्ष ग्राम मठियाणा ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने पर उत्साहित दिखी।

इन सभी मतदाताओं ने निर्वाचन आयोग सहित जिला निर्वाचन अधिकारी एवं सभी पोलिंग पार्टियों के कार्मिकों का आभार व्यक्त किया तथा जनपद के सभी मतदाताओं से अपील की है कि सभी 19 अप्रैल को अपने बूथ पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।