रुद्रप्रयाग:- राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में स्वीप समिति द्वारा ‘‘वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम”’ विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। WWW.JANSWAR.COM

ARUNABH RATURI.JANSWAR.COM

रुद्रप्रयाग 09 फरवरी,2024:- लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि में स्वीप समिति द्वारा ‘‘वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम”’ विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. दिलीप सिंह बिष्ट ने छात्र-छात्राओं को वोट के महत्त्व से अवगत कराया और कहा कि छात्र छात्राओं को आज के कार्यक्रम के माध्यम से मतदान के महत्त्व के बारे में जानकारी प्राप्त होगी और एक जिम्मेदार मतदाता बनने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग मतदान करना चाहते हैं, लेकिन बहुत से लोगों को इसकी आवश्यकता और इसे डालने के तरीके के बारे में जानकारी नहीं होती है। यहीं पर मतदान जागरूकता काम आती है। मतदान जागरुकता का विचार लोगों को मतदान के महत्त्व को समझने में मदद करना है। मतदाताओं के लिए अपनी सरकार को नियंत्रित करने के लिए मतदान एक महत्त्वपूर्ण तरीका है।

‘‘वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम‘‘ विषय पर आयोजित भाषण प्रतियोगिता में विभिन्न छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में बीए द्वितीय सेमेस्टर की छात्रा शैलजा ने प्रथम स्थान, बीए द्वितीय सेमेस्टर के छात्र गणेश गोस्वामी ने द्वितीय स्थान एवं बीए द्वितीय सेमेस्टर के छात्र अनुज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। डॉ. ममता भट्ट एवं डॉ. कनिका बड़वाल द्वारा भाषण प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका का निर्वहन किया गया। कार्यक्रम का संचालन स्वीप समिति की समन्वयक डॉ. मनीषा सिंह ने किया ।

इस अवसर पर डॉ. तनुजा मौर्य डॉ. राजेश शाह एवं डॉ. संदीप शर्मा के साथ-साथ छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।