रुद्रप्रयाग:- जिलाधिकारी के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी जीएस खाती की अध्यक्षता में तहसील सभागार में रुद्रप्रयाग तहसील दिवस का आयोजन किया गया।WWW.JANSWAR.COM

 जिलाधिकारी के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी जीएस खाती की अध्यक्षता में तहसील सभागार में रुद्रप्रयाग तहसील दिवस का आयोजन किया गया।

रुद्रप्रयाग 05 मार्च 2024:- जनपद वासियों की समस्याओं के निस्तारण हेतु प्रत्येक सोमवार को जिलाधिकारी की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसके अलावा जिलाधिकारी के निर्देशन में हर माह के पहले व तीसरे मंगलवार को रोस्टरवार सभी तहसीलों में तहसील दिवस का भी आयोजन किया जा रहा है, ताकि आम जनमानस की समस्याओं का निस्तारण किया जा सके।

मंगलवार को जिलाधिकारी के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी जीएस खाती की अध्यक्षता में तहसील सभागार में रुद्रप्रयाग तहसील दिवस का आयोजन किया गया। तहसील दिवस के अवसर पर ग्रामीणों द्वारा 02 शिकायतें दर्ज की गई जिनमें दोनों शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया।

आयोजित तहसील दिवस के अवसर पर ग्राम थलासू के मदन लाल ने अपनी समस्या दर्ज करते हुए कहा कि बीते दिनों हुई अत्यधिक बारिश से उनका आवासीय भवन क्षतिग्रस्त हो गया है जिसके लिए उन्होंने उचित मुआवजा उपलब्ध कराने की मांग की। गुनांऊ गांव की राजेश्वरी देवी ने उनके दो पोते-पोतियों के भरण-पोषण की जिम्मेदारी आ जाने से उन्हें आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने हेतु मदद की गुहार लगाई।

आयोजित तहसील दिवस के अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सरकार व प्रशासन की प्राथमिकता है कि क्षेत्र की जनता की समस्याओं का यथासंभव प्राथमिकता से निराकरण किया जाए। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आयोजित तहसील दिवस में जो भी शिकायतें क्षेत्रीय जनता एवं जन प्रतिनिधियों द्वारा दर्ज कराई जाती हैं उन पर सभी अधिकारी शीघ्र कार्यवाही करते हुए निराकरण करना सुनिश्चित करें।

इस दौरान उप जिलाधिकारी आशीष घिल्डियाल, तहसीलदार राम किशोर ध्यानी, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र महेश प्रकाश, जिला पंचायत राज अधिकारी प्रेम सिंह रावत, जिला समाज कल्याण अधिकारी हर्षवर्धन भट्ट, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. विमल सिंह गुसांई, सहायक अभियंता जल संस्थान रेवत सिंह रावत सहित स्थानीय ग्रामीण मौजूद रहे।