राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर टेका रोड पर सांसद गढ़वाल तीरथ सिंह रावत की अगुवाई में स्वच्छता सेवा कार्यक्रम चलाया गया। WWW.JANSWAR.COM

arunabh raturi.janswar.com

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर टेका रोड पर सांसद गढ़वाल तीरथ सिंह रावत की अगुवाई में स्वच्छता सेवा कार्यक्रम चलाया गया।

पौड़ी- राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर निर्धारित कार्यक्रमों के तहत जिला मुख्यालय स्थित टेका रोड पर सांसद गढ़वाल तीरथ सिंह रावत की अगुवाई में स्वच्छता सेवा कार्यक्रम चलाया गया। जबकि समुचित जनपद में ग्राम पंचायत स्तर से लेकर नगर निकायों व शिक्षण संस्थानों, बाजारों व कस्बो में जन सहभागिता से व्यापक स्तर पर सफाई अभियान चलाया गया।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के ठीक एक दिन पूर्व रविवार को देश-प्रदेश सहित जनपद स्तर पर जन सहयोग से ग्राम पंचायत स्तर से लेकर नगर निकायों तक स्वच्छता अभियान चलाया गया, जिसमें स्थानीय जनता ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया।

जिला मुख्यालय पर आयोजित स्वच्छता सेवा कार्यक्रम में सांसद गढ़वाल तीरथ सिंह रावत ने कहा कि देश सेवा के कई मायने हैं। कुछ लोग सेना के रूप में बॉर्डर पर सेवा दे रहे है जबकि कुछ लोग राज्यों में पुलिस के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जनपद को साफ सुथरा रखने के लिए जन जन का सहयोग किसी देश सेवा से कम नहीं है। कहा कि जनपद साफ-सुथरा रहेगा तो लोगों का स्वास्थ्य भी बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम के तहत यह जनपद वासियों के लिए शुभ अवसर है, कि महात्मा गांधी की जयंती को स्वच्छता सेवा के रूप में श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

इस अवसर पर स्थानीय विधायक राजकुमार पोरी, जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, उप- जिलाधिकारी अबरार अहमद, नगर पालिका अध्यक्ष पौड़ी यशपाल बेनाम, जिलाध्यक्ष बीजेपी सुषमा रावत, ईओ नगर पालिका परिषद पौड़ी गौरव भसीन, एसडीओ फारेस्ट लक्की शाह सहित अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित थे।