योग नगरी ऋषिकेश की प्रथम महापौर अनिता ममगाई केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के दिल्ली स्थित उनके कार्यालय पर शिष्टाचार भेंट की। WWW.JANSWAR.COM

arunabh raturi.janswar.com

योग नगरी ऋषिकेश की प्रथम महापौर अनिता ममगाई केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के दिल्ली स्थित उनके कार्यालय पर शिष्टाचार भेंट की।

ऋषिकेश- केन्द्रीय पेट्रोलियम एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी तीर्थ नगरी के विकास के लिए दी गई 21 करोड़ की योजनाओं के पूर्णता धरातल पर उतरने पर उनके लोकार्पण के लिए योग नगरी पहुंचेंगे। ये सहमति उन्होंने दिल्ली स्थित उनके कार्यालय में शिष्टाचार भेंट के लिए पहुंची नगर निगम की प्रथम महापौर अनिता ममगाई से मुलाकात के दौरान व्यक्त की।

योग नगरी ऋषिकेश की प्रथम महापौर अनिता ममगाई केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के दिल्ली स्थित उनके कार्यालय पर शिष्टाचार भेंट के लिए पहुंची और उत्तराखंड की देवभूमि ऋषिकेश की जनता की और से विभिन्न योजनाओं के लिए उनके द्वारा निर्गत की गई 21 करोड़ रूपये की धनराशि के लिए उनका आभार जताया। महापौर ने उन्हें वीरभद्र मंदिर स्थित प्रस्तावित छठ् पूजा घाट के बाबत जानकारी देते.हुए बताया कि प्रतिवर्ष छठ् महोत्सव के दौरान वहाँ हजारों श्रद्वालुओं की भीड़ उमड़ती है। इस घाट का बनना बेहद आवश्यक है। ऐसा होने पर यहां तीर्थाटन को भी बढ़ावा मिलेगा और हजारों श्रद्वालुओं को सिद्वपीठ वीरभ्रदेश्वर महादेव के दर्शनों का लाभ भी मिल सकेगा।उनकी बात गौर से सुनने के प्रश्चात केन्द्रीय शहरी विकास एवं.पेट्रोलियम मंत्री ने तुरंत अधिकारियों को उत्तराखंड के अधिकारियों के साथ सामंजस्य कायम कर उक्त योजना को विशेष प्राथमिकता के साथ जल्द से.जल्द मूर्त रूप देने के लिए निर्देशित किया। जिस पर प्रथम महापौर द्वारा उनका विशेष रूप से आभार व्यक्त किया गया।