पौड़ी:-जनपद पौड़ी व यूपी के बिजनौर- नजीबाबाद जनपद के अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक में डीएम पौढ़ी ने दिए निर्देश। WWW.JANSWAR.COM

arunabh raturi.janswar.com

जनपद पौड़ी व यूपी के बिजनौर- नजीबाबाद जनपद के अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक में डीएम पौढ़ी ने दिए निर्देश।

पौड़ी 23 फरवरी, 2024:- आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर कोटद्वार बॉर्डर एरिया क्षेत्र में निर्वाचन अवधि के दौरान सभी प्रकार की गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखने और अवैध गतिविधियों पर रोकथाम लगाने के संबंध में आयोजित की गई जनपद पौडी और यूपी के जनपद बिजनौर व नजीबाबाद के अधिकारियों की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने दोनों के अधिकारियों को संयुक्त निगरानी करने के निर्देश दिए।

आई. एच. एम इंस्टिट्यूट ऑफ़ होटल मैनेजमेंट कोटद्वार में आयोजित बैठक में जनपद पौड़ी गढ़वाल के अधिकारी व उत्तर प्रदेश के बिजनौर – नजीबाबाद जनपद के अधिकारी उपस्थित थे।

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ आशीष चौहान ने बैठक में कहा कि जनपद पौड़ी गढ़वाल व बिजनौर जनपद से मिलने वाले विभिन्न मार्गों पर सीसीटीवी कैमरे स्थापित करना सुनिश्चित करें। जिससे सीमाओं पर हो रही आवाजाही की मॉनिटरिंग नियमित रूप से होती रहे। साथ ही उन्होंने दोनों सीमाओं के बीच नियमित चेकिंग अभियान व पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश भी दिए हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जनपद पौड़ी गढ़वाल व उत्तर प्रदेश के बिजनौर – नजीबाबाद के अधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित करते हुए सीसीटीवी कैमरों की निगरानी, चेकिंग अभियान, समय-समय पर संयुक्त बैठक करते हुए चुनाव को प्रभावित करने वाली किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों पर नजर बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि दोनों राज्यों की सीमाओं पर कच्ची शराब, ड्रग्स, कैश इत्यादि पर नजर बनाए रखें।
कहा की दोनों सीमाओं के अधिकारी आबकारी विभाग व बैंक अधिकारियों के साथ भी समय-समय पर बैठक करना सुनिश्चित करें। पुलिस विभाग भी आपसी को बेहतर कोऑर्डिनेशन से कार्य करें।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने कहा कि दोनों सीमाओं के पुलिसबल नियमित रूप से चेकिंग अभियान चलाना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जनपद व उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद के पुलिस नियमित रूप से सीसीटीवी कैमरे निगरानी, पेट्रोलिंग, संयुक्त बातचीत के द्वारा किसी भी अवैध गतिविधि पर नियंत्रण रखें।

बैठक में अपर जिलाधिकारी पौड़ी ईला गिरी, अपर जिलाधिकारी बिजनौर विनय कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार जया बलूनी, उप जिलाधिकारी कोटद्वार सोहन सिंह सैनी, उप जिलाधिकारी नजीबाबाद राज बहादुर, उप जिलाधिकारी नगीना अवनीश कुमार, सीओ पुलिस नजीबाबाद अनिल कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।