जिलाधिकारी टिहरी के जनता मिलन कार्यक्रम में 60 शिकायतें दर्ज।WWW.JANSWAR.COM

अरुणाभ रतूड़ी ,जनस्वर 

 

जिलाधिकारी टिहरी के जनता मिलन कार्यक्रम में 60 शिकायतें दर्ज।

जिलाधिकारी टिहरी के जनता मिलन कार्यक्रम में 60 शिकायतें दर्ज

 

टिहरी :दिनांक 25 सितम्बर, 2023:जन समस्याओं के निस्तारण हेतु सप्ताह के प्रत्येक सोमवार को आयोजित होने वाले जनता मिलन कार्यक्रम के तहत सोमवार को जिलाधिकारी मयूर दीक्षित द्वारा जन शिकायतें सुनी गई। इस दौरान 60 शिकायतें दर्ज की गई।
जिला कलक्ट्रेट सभागार नई टिहरी में सम्पन्न जनता मिलन कार्यक्रम में सुमन कालोनी चम्बा निवासी पन्ना लाल द्वारा सुमन कालोनी क्षेत्र में उनके मकान के बॉंयी ओर बरसाती नाले से हो रहे खतरे के मध्यनजर नाली निर्माण की मांग की जिस पर जिलाधिकारी ने ईओ नगर पालिका चम्बा को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। ग्राम भेनगी, रैका प्रतापनगर निवासी पूर्व सैनिक भागचन्द रमोला द्वारा शिकायत की कि उनकी दो दुकानों का किराया मिनी सहकारी समिति भेनगी द्वारा जनवरी 2022 से आज तक नही दिया है जिस पर जिलाधिकरी ने सहायक निबन्धक, सहकारी समिति को आज श्याम तक किराये का पूर्ण भुगतान करने के निर्देश दिये। बिजली विभाग में कार्य कर रहे अंकित चौहान, शुभम चौहान, दीपक सजवाण तथा गौरव कुमार द्वारा अक्टूबर, नवम्बर तथा दिसम्बर 2022 तीन माह ड्यूटी करने के उपरन्त भुगतान न मिलने की शिकायत की जिस पर अधिशासी अभियन्ता विद्युत को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। ग्राम प्रधान मंजखेत द्वारा लालूरी-कोटिमहरू-मंजखेत मोटर मार्ग के आपदा से क्षतिग्रस्त किमी 6 से 8 के मरम्मत की मांग की जिस पर जिलाधिकारी ने लोनिवि को प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
इसके साथ ही जनता मिलन कार्यक्रम में जिला कार्यालय में कार्यरत कार्मिक द्वारा जसपाल सिंह द्वारा पुल्ड हाउस से आवंटित कमरे की मरम्मत की मांग, खाण्ड अठूर के रविदास द्वारा पुनर्वास निति के तहत भूखण्ड आवंटन की मांग, न्यू टिहरी इन्टरनेशनल स्कूल के प्रधानाचार्य द्वारा आपदा से विद्यालय में हुई क्षति का आपदा मद से आर्थिक सहायता दिलाये जाने की मांग की गयी जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागों को तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर सीडीओ मनीष कुमार, डीडीओ सुनील कुमार, डीईओ बेसिक वी.के. ढौंडियाल, जिला सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव, आबकारी अधिकारी कैलाश बिंजौंला, सहायक निदेशक दुग्ध प्रेमलाल, जिला समाज कल्याण अधिकारी के.एस चौहान, एसडीएम टिहरी संदीप कुमार, ईडीएम हरेन्द्र शर्मा एवं डीडीएमओ बृजेश भट्ट सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।