चमोली:- छात्र-छात्राओं ने मानव श्रृंखला बनाकर दिया शत प्रतिशत मतदान का संदेश। WWW.JANSWAR.COM

ARUNABH RATURI.JANSWAR.COM

मतदान का बहिष्कार कर रहे गांवों में मतदाताओं से स्वीप टीम ने किया संवाद, मतदाता मतदान के लिए हुए राजी

चमोली 02 मार्च 2024:- चमोली जनपद के विभिन्न विद्यालयों में छात्र-छात्राओं ने मानव श्रृंखला बनाकर मतदाताओं को लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में शत प्रतिशत मतदान करने का संदेश दिया। इसके साथ ही स्वीप टीम की ओर से मतदान के बहिष्कार का ऐलान कर चुके गांवों के मतदाताओं से संवाद कर मतदान के लिये प्रेरित किया गया।

स्वीप कार्यक्रम के तहत चमोली जिले के जीआईसी गौचर, ल्वांणी, गोपेश्वर, घिंघराण और मेहलचौरी में छात्र-छात्राओं ने मानव श्रृंखला बनाकर वोट अपील की है। उन्होंने सभी मतदाताओं से शत प्रतिशत मतदान कर मजबूत सरकार बनाने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया। इसके साथ ही स्वीप टीम की ओर से रोस्टर बनाकर जनपद में मतदान का बहिष्कार करने वाले गांवों के मतदाताओं से संवाद किया जा रहा है। जिसके तहत वर्तमान तक टीम सेरा पांखुडी, ह्यूंणा, पाडली, सुणांई, थग्याला, रैंगांव, कालूसैंण, बिसकम, किमोली, स्यूंण, बेमरु और लुदांऊ गांवों का भ्रमण कर मतदाताओं से संवाद किया। जिसके बाद ग्रामीणों ने स्वीप टीम के आग्रह को स्वीकार कर मतदाता शपथ लेकर शत प्रतिशत मतदान की बात कही है।

स्वीप टीम ने लो वोटर टर्नआउट वाले हेलंग द्वींग, तपोवन, पोखनी, ब्राह्मण थाला में मतदाताओं से मुलाकात करने के साथ ही संचार माध्यम से संवाद कर मतदान के लिये प्रेरित किया। दिव्यांग एवं वृद्ध मतदाता जागरूकता रथ से टीम ने नन्दप्रयाग, झूलाबगड, लंगासू, जिलासू, उतरसौं, गिरसा, उत्तरां, उम्मटा में जागरूकता अभियान चलाया।

इस मौके पर संजीव बुटोला, सुन्दर सिंह राणा, राजेंद्र प्रसाद सती, प्रबोध डिमरी, पृथ्वी रावत आदि मौजूद थे।