चमोली:-चुनाव ड्यटी और आवश्यक सेवाओं से जुड़े कार्मिकों को मतदान के लिए बनेंगे सुविधा केन्द्र। WWW.JANSWAR.COM

ARUNABH RATURI.JANSWAR.COM

चुनाव ड्यटी और आवश्यक सेवाओं से जुड़े कार्मिकों को मतदान के लिए बनेंगे सुविधा केन्द्र।

चमोली 21 मार्च 2024:- लोकसभा चुनाव में सकुशल मतदान संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक तैयारियां युद्धस्तर पर जारी है। जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना ने बृहस्पतिवार को डाक मतपत्र से मतदान संबधी व्यवस्थाओं को लेकर नोडल अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने निर्देशित किया कि चुनाव ड्यूटी में लगे सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों के वोट देने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि स्वास्थ्य, यातायात, पुलिस, विद्युत, दूरदर्शन, आल इंडिया रेडियो, प्रेस एवं अन्य आवश्यक सेवाओं से संबंधित विभागीय अधिकारियों एवं कार्मिकों को भी डाक मतपत्र से मतदान करने की सुविधा प्रदान की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि नोडल अधिकारी नामित करते हुए आवश्यक सेवाओं में तैनात कार्मिकों का भी शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित किया जाए।
दिव्यांगजन एवं वरिष्ठ नागरिक 85 से अधिक आयु के मतदाताओं को प्रारूप 12-घ का वितरण एवं पावती की प्राप्ति सुनिश्चित की जाए। ऐसे सभी दिव्यांगजन एवं वरिष्ठ नागरिक जो बूथ पर आने जाने में सक्षम नही है उनको डाक मतपत्र से मतदान सुनिश्चित किया जाए।

बैठक में अपर जिला निर्वाचन अधिकारी अभिनव शाह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी विवेक प्रकाश, सहायक रिटर्निंग अधिकारी आरके पांडेय, चन्द्र शेखर वशिष्ट, अबरार अहमद, डाक मतपत्र के नोडल अधिकारी विजय प्रकाश मौर्य सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।