गीता जयंती के अवसर पर क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने श्री भरत मंदिर इंटर कॉलेज में गीता के तीन श्लोक वाचन कराया। WWW.JANSWAR.COM

ARUNABH RATURI.JANSWAR.COM

गीता जयंती के अवसर पर क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने श्री भरत मंदिर इंटर कॉलेज में गीता के तीन श्लोक वाचन कराया।

ऋषिकेश 23 दिसम्बर 2023:- गीता जयंती के अवसर पर क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने श्री भरत मंदिर इंटर कॉलेज में गीता के तीन श्लोक वाचन कराया। इस दौरान गीता की एक पुस्तक हर घर रखने का आवाहन किया। इस दौरान 1800 स्कूली बच्चों ने गीता के श्लोक का वाचन किया। साथ ही बच्चों द्वारा गीता जयंती पर बनाई गए पोस्टर का भी मंत्री डॉ अग्रवाल ने अवलोकन किया।।

शनिवार को श्री भरत मंदिर इंटर कॉलेज के प्रार्थना सभा में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री डॉ अग्रवाल ने कहा कि सांसारिक मोह के बंधन से मुक्ति दिलाने में प्रतिदिन गीता का पाठ करना बहुत फलदायी माना गया है। उन्होंने कहा कि गीता में इतनी शक्ति है कि कुरुक्षेत्र में जब अर्जुन अपनों को देखकर युद्ध लड़ने से पीछे हट गए थे तो कृष्ण ने गीता के उपदेश देकर उन्हें सही अच्छे और बुरे, पाप-पुण्य का अंतर समझाया। जिसके बाद अर्जुन ने युद्धभूमि में जीत हासिल की थी।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि लोगों के जीवन में श्रीमद्भागवत गीता का महत्वपूर्ण स्थान है। आज सनातन धर्म के प्रति बड़ी संख्या में विदेश से भी जुड़ना चाहते हैं। आज किसी भी अच्छे कार्य पर श्रीमद्भागवत गीता का आयोजन किया जाता है।

डॉ अग्रवाल ने लोगों से अपने घर में गीता पुस्तक रखने का आवाहन क़िया। उन्होंने कहा कि गीता यदि संभव हो सके तो पॉकेट में भी रखें।

इस मौके पर प्रधानाचार्य मेजर गोविंद सिंह रावत, मण्डल अध्यक्ष भाजपा सुमित पंवार, पार्षद शिव कुमार गौतम, संजीव पाल, रूपेश गुप्ता, अभिनब पाल, उप प्रधानाचार्य यमुना प्रसाद त्रिपाठी, सुनील थपलियाल, रंजन अंथवाल, प्रवीण रावत, रंजना, शकुंतला, नीलम जोशी, सुशीला, धंनजय रांगड़, संजीव चौधरी, विकास नेगी, रमेश बुटोला आदि उपस्थित रहे।