कोटद्वार:- वित्त व शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने सिलक्यारा टनल में फंसे श्रमिको में से एक व अन्य श्रमिकों की हौसला अफजाई करने वाले गब्बर सिंह नेगी से उनके निवास स्थल पहुंच कर सम्मानित किया। WWW.JANSWAR.COM

aruanbh raturi.janswar.com

वित्त व शहरी विकास मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने सिलक्यारा टनल में फंसे श्रमिको में से एक व अन्य श्रमिकों की हौसला अफजाई करने वाले गब्बर सिंह नेगी से उनके निवास स्थल पहुंच कर सम्मानित किया। इस दौरान डॉ अग्रवाल ने पहाड़ी व्यंजन अरसे भेंट किये।

कोटद्वार 03 दिसम्बर 2023:- रविवार को गब्बर सिंह के लालपनी बिशनपुर स्थित निवास पर मंत्री डॉ अग्रवाल पहुंचे। डॉ अग्रवाल ने कहा कि गब्बर सिंह नेगी ने टनल के अंदर फंसे श्रमिकों को मनोबल को बढ़ाकर साहस भरा कार्य किया है। कहा कि गब्बर सिंह नेगी उत्तराखंड के गौरव हैं। कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने श्रमिकों से बातचीत के दौरान गब्बर सिंह नेगी के मुश्किल घड़ी में श्रमिकों में जीने की उम्मीद जगाने को भी सराहा। डॉ अग्रवाल ने श्रमिकों के साहस, मनोबल और परिजनों के धैर्य के साथ ही रेसक्यू अभियान में शामिल सभी एजेंसियों व कार्मिकों की अनथक मेहनत को इस अभियान की सफलता का आधार बताया। डॉ अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी सुरंग में फंसे श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालने के अभियान पर निरंतर नजर रखे हुए थे और वह श्रमिकों की कुशलता को लेकर हमेशा चिंतित रहते थे। प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में श्रमिकों के अनमोल जीवन को बचाने की सरकार की वचनवद्धता और परिजनों के साथ ही जनता द्वारा जताए गए अटूट विश्वास ने इस बेहद जटिल, चुनौतीपूर्ण और जोखिम भरे बचाव अभियान को कामयाब बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

इस दौरान डॉ अग्रवाल ने गब्बर सिंह को पटका पहना व पुष्प गुच्छ भेंट कर सम्मानित किया। साथ ही पहाड़ी व्यंजन अरसे भी भेंट किये। इस मौके पर गब्बर सिंह नेगी की माता बचुली देवी, पत्नी यशोदा देवी, नगर आयुक्त वैभव गुप्ता, तहसीलदार सुधा डोभाल आदि उपस्थित रहे।