ऋषिकेश:-नगर निगम के अंतर्गत दुकानों में किराया वृद्धि की समस्या को लेकर स्थानीय व्यापारियों ने वरिष्ठ निवर्तमान पार्षद शिवकुमार गौतम के नेतृत्व में क्षेत्रीय विधायक डॉ प्रेमचंद अग्रवाल से मुलाकात की। WWW.JANSWAR.COM

ARUNABH RATURI.JANSWAR.COM

 नगर निगम के अंतर्गत दुकानों में किराया वृद्धि की समस्या को लेकर स्थानीय व्यापारियों ने वरिष्ठ निवर्तमान पार्षद शिवकुमार गौतम के नेतृत्व में क्षेत्रीय विधायक डॉ प्रेमचंद अग्रवाल से मुलाकात की।

ऋषिकेश 13 मार्च 2024:- नगर निगम के अंतर्गत दुकानों में किराया वृद्धि की समस्या को लेकर स्थानीय व्यापारियों ने वरिष्ठ निवर्तमान पार्षद शिवकुमार गौतम के नेतृत्व में क्षेत्रीय विधायक डॉ प्रेमचंद अग्रवाल से मुलाकात की। इस दौरान व्यापारियों ने निगम द्वारा 34 गुना दुकान किराया लेने को कम करने के संदर्भ में मंत्री डॉ अग्रवाल को ज्ञापन भी सौंपा। इस पर डॉ अग्रवाल ने निदेशक शहरी विकास निदेशालय से दूरभाष पर वार्ता की और राहत देने के निर्देश दिए।

बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय में निवर्तमान पार्षद शिवकुमार गौतम ने बताया कि ऋषिकेश नगर निगम के अंतर्गत क्षेत्र में 267 दुकान में किराएदार है। वर्ष 2019 से पूर्व इन दुकानदारों से मासिक किराया ₹100 प्रति लिया जाता था, जो 2019 के बाद बढ़कर 2040 रुपए प्रति दुकानदार हुआ।

श्री गौतम ने बताया कि 2024 में यह किराया बढ़कर 3400 प्रति दुकानदार हुआ। उन्होंने बताया कि रुड़की नगर निगम द्वारा अपने किराया में एक हजार रुपए की वृद्धि की गई। जिसके सापेक्ष ऋषिकेश नगर निगम 34 गुना अधिक किराया वसूल रहा है। व्यापारियों ने ज्ञापन के माध्यम से किराया वृद्धि को कम करने का निवेदन किया।

डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने मौके से ही दूरभाष पर शहरी विकास निदेशालय के निदेशक से वार्ता की और तुरंत व्यापारियों को राहत देने के निर्देश दिए।

इस मौके पर सुशील कुमार रस्तोगी, मनोज शर्मा, अशोक सिकरी, रजनीश कुकरेजा, राजकुमार, प्रदीप कुमार जैन, श्याम अरोड़ा, सुनील गुप्ता, पंकज सूरी, त्रिलोक अरोड़ा, राजीव शर्मा, रमन तायल, संजय कोहली, कैलाश रानी, ललिता देवी, मदन सिंह कुमाइ, विजय नेगी, कृपा देवी, भगत राम, दीपक पाहवा आदि व्यापारीगण उपस्थित रहे।