ऋषिकेश की मेयर अनीता ममगाईं ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पहाड़ी व्यंजन उड़द की दाल के पकौड़े और तिल की चटनी की भेंट। WWW.JANSWAR.COM

ARUNABH RATURI.JANSWAR.COM

सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए उड़द की दाल के पकौड़े और तिल की चटनी ले गईं मेयर अनीता ममगाईं मेयर ने महंत योगी आदित्यनाथ को दिया संत और योग नगरी ऋषिकेश आने का न्यौता

ऋषिकेश — पारंपरिक व्यंजन हमेशा अपनेपन का अहसास कराते हैं। ऋषिकेश की मेयर अनीता ममगाईं उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने जब बीजापुर गेस्ट हाउस पहुंची तो महंत योगी आदित्यनाथ के लिए घर में बने उड़द की दाल के पकौड़े और तिल की चटनी ले गईं। पहाड़ी व्यंजन की भेंट पाकर योगी आदित्यनाथ काफी खुश नजर आए।
मेयर ने सीएम योगी आदित्यनाथ से कहा कि हमारे यहां उड़द की दाल के पकोड़ों को काफी शुभ माना जाता है। इस पर योगी आदित्यनाथ ने भी पूजा में उड़द की दाल के पकोड़े चढ़ाए जाने की बात कही। रिंगाल की टोकरी में पत्तों में बंधे इस खास तोहफे ने सभी का ध्यान खींचा।
इस मुलाकात के दौरान अनीता ममगाईं ने यूपी के सीएम महंत योगी आदित्यनाथ को संत और योग नगरी ऋषिकेश आने का न्यौता दिया। योगी आदित्यनाथ ने साल 1989 में ऋषिकेश के श्री भरत मंदिर इंटर कालेज 12वीं की थी।