मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद के सभी कार्यालयों द्वारा 10 दिन के भीतर ई-ऑफिस संबंधी प्रक्रिया को अनिवार्य रूप से पूर्ण करने के निर्देश दिए।www.janswar.com

अरुणाभ रतूड़ी 

मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डे की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में जनपद स्तरीय अधिकारियों/कर्मचारियों को ई-ऑफिस प्रक्रिया के संबंध में वृहत कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमे ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर प्रकाश चौहान द्वारा ई-ऑफिस प्रणाली का सभी प्रतिभागियों को हैण्ड्स ऑन/व्यावहारिक प्रशिक्षण दिया। मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद के सभी कार्यालयों द्वारा 10 दिन के भीतर ई-ऑफिस संबंधी प्रक्रिया को अनिवार्य रूप से पूर्ण करने के निर्देश दिए। कहा कि उसके बाद पत्रावलियों को सिर्फ ई-ऑफिस सिस्टम पर ही स्वीकार किया जायेगा एवं भौतिक रूप से कार्यालयों में पत्रावलियों का परपंरागतर संचरण अनुमन्य नहीं किया जायेगा।

उत्तराखण्ड शासन से प्राप्त निर्देशों के क्रम में सभी विभागों को अपने-2 कार्यालयों में ई-ऑफिस प्रणाली अनिवार्य रूप से क्रियान्वयन किया जाना है। ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर प्रकाश चौहान द्वारा प्रशिक्षण में बताया गया कि इस प्रक्रिया में विभागीय पत्रावलियों को ऑनलाइन/इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से विभागीय पटलों से उच्चाधिकारियों के स्तर पर वर्चुअल माध्यम में प्रेषित किया जायेगा ताकि अधिकारियों/कर्मचारियों के बीच पत्रावलियों का आवागमन पूर्ण पारदर्शिता से हो सके। अधिकारियों/कर्मचारियों को कंप्यूटर/लैपटॉप पर प्रक्रिया के क्रियान्वयन के विषय में व्यावहारिक प्रशिक्षण दिया गया। सभी विभागों को फाइल हैंड्स, रोल असाइनमेंट, यूजर आई0डी0 क्रियेशन, रूट ऑर्गेनाइजेशन एन्टिटी/यूनिट व डिजिटल सिग्नेचर आदि तकनीकी विषयों के संबंध में जानकारी दी गयी।
आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम में जनपद स्तरीय अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

 

####सड़क सुरक्षा अभियान के अंतर्गत आज उपजिलाधिकारी सदर के नेतृत्व में परिवहन विभाग के साथ संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया।###

संयुक्त अभियान चेकिंग बुबाखाल व अन्य स्थलों पर चलाया गया। चेकिंग के दौरान कुल 13 चालान किये गए।


उपजिलाधिकारी सदर मुक्ता मिस्र ने जानकारी देते हुए बताया कि आज पौड़ी के बुबाखाल व अन्य स्थलों पर चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें हेलमेट, सीट बेल्ट, बिना लाइसेंस सहित अन्य मामलों में 13 चालान किए गये। उन्होंने वाहन चालकों को निर्देशित किया कि यातायात नियमों का पालन करें, वाहन क्षमता के अनुसार ही यात्रियों को बिठायें। कहा कि यातायात नियमों का पालन नहीं करने वाले वाहन चालकों का लाइसेंस निरस्त किया जा सकता है। उन्होंने वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन करने के निर्देश दिये।


चेकिंग अभियान के दौरान टी0टी0ओ0 कोटद्वार हरीश कुमार सती सहित अन्य संबंधित कर्मचारी उपस्थित थे।