#‘उत्तराखण्ड युवा महोत्सव-2023 के तहत कोटद्वार में आयोजित किया जायेगा रोजगार मेला‘‘ ‘‘ रोजगार मेले में 500 से अधिक अभ्यर्थियों को रोजगार देकर किया जायेगा लाभान्वित‘‘#विभागीय परिसंपत्तियों का सटीक डिजिटल लैंड बैंक शीघ्र तैयार करें। – डीएम##जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की संयुक्त अध्यक्षा में निराश्रित गोवंश के लिए गौशाला की स्थापना किये जाने को लेकर बैठक की गई।#मोबाइल चोरी को आरोपी को थाना थराली पुलिस ने 24 घंटे के भीतर किया गिरफ्तार। अभियुक्त को किराए पर रखकर पुलिस सत्यापन न कराने पर मकान मालिक पे भी गिरी गाज, 5000/-रू0 का हुआ चालान।#47वां सिद्धपीठ श्री कुंजापुरी मेला 15 से 22 अक्तूबर तक नरेन्द्रनगर में आयोजित होगा।#WWW.JANSWAR.COM

ARUANBH RATURI JANSWAR.COM

‘उत्तराखण्ड युवा महोत्सव-2023 के तहत कोटद्वार में आयोजित किया जायेगा रोजगार मेला‘‘ ‘‘ रोजगार मेले में 500 से अधिक अभ्यर्थियों को रोजगार देकर किया जायेगा लाभान्वित‘‘

कोटद्वार में शिक्षित बेरोजगार अभ्यर्थियों को रोजगार प्रदान करने हेतु क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, लैन्सडाउन द्वारा अगामी 24 सितम्बर को श्री गुरु राम राय इण्टर कॉलेज, देवीरोड, कोटद्वार में प्रातः 10ः00 बजे से में वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया जायेगा, जिसमें 500 से अधिक बेरोजगार अभ्यर्थियों को रोजगार देकर लाभान्वित किया जायेगा। क्षेत्रीय सेवायोजन अधिकारी लैंसडाउन ममता चौहान नेगी ने बताया कि उत्तराखण्ड युवा महोत्सव-2023 के तहत कोटद्वार में रोजगार मेले का आयोजन किया जायेगा। जिसमें अभ्यर्थियों का चयन विभिन्न कम्पनियों द्वारा हेल्पर, ऑपरेटर, टेªनी असिस्टेंट मैनेजर, ड्राइवर, सेल्स एक्जीक्यूटिव, फार्मासिस्ट, एएनएम, जीएनएम, सिक्योरिटी गार्ड आदि पदों के सापेक्ष किया जायेगा। जिसमें आयु सीमा 18-35 वर्ष रखी गई है। उन्होंने बताया कि इच्छुक अभ्यर्थी दिनांक 24 सितम्बर, 2023 को प्रातः 10ः00 से श्री गुरु राम राय इंटर कॉलेज, देवी रोड, कोटद्वार में अपने शैक्षिक योग्यता के समस्त मूल प्रमाण पत्र व छाया प्रतियो, बायोडाटा एवं 02 पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ के साथ उपस्थित हो सकते हैं। बताया कि अभ्यर्थियों का उत्तराखंड सेवायोजन विभाग के पोर्टल पर पंजीकरण होना अनिवार्य है। अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, लैंसडाउन में संपर्क कर सकते हैं, कहा कि रोजगार मेले में प्रतिभाग करने वाले अभ्यर्थियों को कोई भी यात्रा भत्ता देय नहीं होगा।

*********

विभागीय परिसंपत्तियों का सटीक डिजिटल लैंड बैंक शीघ्र तैयार करें। – डीएम

जिले में सरकारी भूमि-परिसंपत्तियों का डिजिटल लैंड बैंक बनाने को लेकर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने मंगलवार को समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने निर्देशित किया कि समस्त विभागीय भूमि एवं परिसंपत्तियों का डिजिटल विवरण निर्धारित प्रारूप में शीघ्र उपलब्ध करें।जिलाधिकारी ने कहा कि लैंड बैंक के माध्यम से भविष्य में सरकारी भूमि का उपयोग उचित योजना के साथ बुनयादी सुविधाओं की स्थापना हेतु किया जाएगा। विभागों के पास समस्त आवासीय, अनावासीय, खाली भूमि या अन्य किसी भी प्रकार की भूमि जिस पर विभाग का आंशिक या पूर्ण कब्जा हो, उसका सटीक डिजिटल विवरण निर्धारित प्रारूप में संकलित करते हुए शीघ्र उपलब्ध करें। विभागीय परिसंपत्तियों के संरक्षण के लिए प्रत्येक स्तर पर नोडल अधिकारी नामित किया जाए। ताकि भविष्य में अतिक्रमण को रोका जा सके और विकास योजनाओं के लिए सरल और सुगम तरीके से सरकारी भूमि उपलब्ध हो सके। जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसी भूमि-परिसंपत्तियां जो विभागीय उपयोग में नही है, लेकिन आम जनता के लिए किसी विशेष उद्देश्य हेतु उपयोगी है, उनको चिन्हित करें और किराए पर दिया जाए। ताकि ऐसी भूमि विभागीय आय का साधन बन सके। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी डा.ललित नारायण मिश्र, अपर जिलाधिकारी डॉ.अभिषेक त्रिपाठी, सीओ पुलिस नताशा सिंह, एपीडी केके पंत, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल बी बैनर्जी, सीईओ कुलदीप गैरोला  सहित सभी एसडीएम एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
********

जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की संयुक्त अध्यक्षा में निराश्रित गोवंश के लिए गौशाला की स्थापना किये जाने को लेकर बैठक की गई।

जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की संयुक्त अध्यक्षा में निराश्रित गोवंश के लिए गौशाला की स्थापना किये जाने को लेकर बैठक की गई।गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद अंथवाल व जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की संयुक्त अध्यक्षा में निराश्रित गोवंश के लिए गौशाला की स्थापना किये जाने को लेकर बैठक की गई। गौ सेवा आयोग अध्यक्ष ने कहा कि जहां-जहां निराश्रित गौवंश के लिए गौशाला बनाई जानी है उस कार्य में तेजी से आगे बढ़ाया जाय, जिससे वहां समय पर निराश्रित गौवंशों को रखा जा सकेगा। साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारी को गोवंसों के लिए बेहतर उपचार देने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि श्रीनगर, जोंक, पौड़ी, दुगड्डा व खिर्सू में निराश्रित गोवंश के लिए गौशाला बनाई जानी है। कहा कि सभी स्थलों में भूमि का चिन्हीकरण कर दिया गया है। उन्होंने नगर पालिका व मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को जल्द डीपीआर बनाते हुए प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। बैठक में वरिष्ट पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे, मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डेय, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 डी0एस0 बिष्ट, नगर पालिका ईओ गौरव भसीन उपस्थित थे।
*****

मोबाइल चोरी को आरोपी को थाना थराली पुलिस ने 24 घंटे के भीतर किया गिरफ्तार। अभियुक्त को किराए पर रखकर पुलिस सत्यापन न कराने पर मकान मालिक पे भी गिरी गाज, 5000/-रू0 का हुआ चालान

दिनांक 17.09.23 श्री सोबन सिंह नेगी पुत्र श्री बाग सिंह नेगी, निवासी-नारायणबागड़, जिला चमोली ने दुकान में रखे अपने मोबाइल फोन को किसी अज्ञात द्वारा चोरी किये जाने संबंधी एक प्रार्थना पत्र थाना थराली पर दिया। वादी की तहरीर के आधार पर थाना थराली में तत्काल मु0अ0सं0-32/23, धारा-380 भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया। जिसकी विवेचना चौकी प्रभारी देवाल उ0नि0 श्री विनोद सिंह के सुपुर्द की गई, अभियोग के शीघ्र अनावरण हेतु पुलिस अधीक्षक चमोली श्रीमती रेखा यादव महोदया द्वारा थानाध्यक्ष थराली को निर्देशित किया गया। महोदया के आदेशानुसार थराली पुलिस द्वारा मामले में त्वरित कार्यवाही करते हुए थाना क्षेत्रान्तर्गत लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के साथ ही कुशल सुरागरसी पतारसी करते हुए दिनांक 18.09.23 को अभियुक्त सुभाष शाह पुत्र जय किशोर शाह, निवासी-सुंदर गामा, पोस्ट भगवानपुर चौक, थाना-पर सोनी जिला-सीतामढ़ी बिहार को मय चोरी शुदा मोबाइल फोन के साथ गिरफ्तार किया गया। जिसे माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया है।
अभियुक्त द्वारा पूछताछ के दौरान बताया गया की वह वर्तमान समय में कण्डवाल गांव में मजदूरी का कार्य कर रहा है तथा किराए के मकान में रहता है, मकान मालिक द्वारा अभियुक्त उपरोक्त का पुलिस सत्यापन न कराये जाने पर थाना थराली पुलिस द्वारा मकान मालिक के विरूद्ध 83 पुलिस एक्ट के तहत चालानी कार्यवाही करते हुए 5000/-रू0 का संयोजन शुल्क वसूला गया।

पंजीकृत अभियोग- मु0अ0सं0-32/23, धारा-380 भादवि ।
बरामद माल 01 Infinix Android Mobile Phone
नाम पता अभियुक्त – अभियुक्त सुभाष शाह पुत्र जय किशोर शाह, निवासी-सुंदर गामा, पोस्ट भगवानपुर चौक, थाना-पर सोनी जिला-सीतामढ़ी बिहार ।
पुलिस टीम-
1. उ0नि0 विनोद सिंह चौकी प्रभारी देवाल
2. आरक्षी दीपक नेगी

*************

47वां सिद्धपीठ श्री कुंजापुरी मेला 15 से 22 अक्तूबर तक नरेन्द्रनगर में आयोजित होगा।

टिहरी:(जनस्वर)दिनांक 19 सितम्बर, 2023 आठ दिवसीय 47वाँ सिद्धपीठ श्री कुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेला दिनांक 15 अक्टूबर से 22 अक्टूबर, 2023 तक नरेंद्रनगर टिहरी गढ़वाल में आयोजित किया जायेगा। शरदकालीन नवरात्रों के शुभ अवसर पर आयोजित होने वाला प्रसिद्ध सिद्धपीठ श्री कुंजापुरी पर्यटन एवं विकास मेले के आयोजन को लेकर सोमवार को देर सांय कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल की अध्यक्षता एवं जिलाधिकारी मयूर दीक्षित की उपस्थिति में बैठक आयोजित की गई। नगर पालिका परिषद्, नरेन्द्र नगर के टाउन हॉल में आयोजित बैठक में मेले की अवधि, कार्यकारणी एवं समितियों का गठन, कार्यक्रमों का निर्धारण, धन की उपलब्धता आदि अन्य विषयों पर चर्चा की गई तथा सुझाव प्राप्त किए गए। मेले के सफल आयोजन को लेकर विभिन्न समितिय गठित की गई हैं।प्रदेश के वन, तकनीकी शिक्षा, भाषा एवं निर्वाचन मंत्री सुबोध उनियाल ने मेले की संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि कुजांपुरी मेला प्रदेश का पहला ऐसा मेला है जिसकी निरंतरता आज भी बनी हुई है मेले का उद्देश्य लोगों का मनोरंजन करने के साथ ही खेलों को बढ़ावा देना। यह मेला खेल, मनोरंजन और शिक्षा का समन्वय है। कहा कि मेले में जिला प्रशासन एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है, इसलिए मेले हेतु एकत्रित धनराशि का सदुपयोग एवं पारदर्शिता हेतु संयुक्त अकाउंट बनाया गया है। मेले के जरिए पर्यटन, विकास की निरंतरता के साथ ही स्थानीय संस्कृति, सभ्यता के संरक्षण को भी बढ़ाना है। इस मौके पर जन कल्याणकारी योजनाओं की विभागीय प्रदर्शनी/स्टॉल लगाकर लाभार्थियों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए गए। मेले को भव्य एवं विशाल रूप में मनाने हेतु सभी को आवश्यक व्यवस्थाएं करने को कहा गया। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि मेले को भव्य और बेहतर बनाने हेतु तैयारियों को लेकर सभी संबंधितों के साथ उनके द्वारा जल्द बैठक की जायेगी। एसडीएम को बैठक का कार्यवृत्त बनवाने तथा सभी से अपने अपने सुझाव देने को कहा गया। खेल प्रतियोगिताएं एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों से संबंधित समितियों अभी से अपनी तैयारियां शुरू करने को कहा गया। सभी अधिकारियों को मेले में स्टॉल एवं कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी विभागीय योजनाओं की जानकारी एवं लाभार्थियों को लाभ देने को कहा गया। इसके साथ ही बिजली, पानी, पार्किंग, साफ सफाई, परिवहन, स्वास्थ्य, प्रचार प्रसार, सांस्कृतिक कार्यक्रम, जलपान व्यवस्था आदि को लेकर चर्चा की गई तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष नरेंद्रनगर राजेंद्र विक्रम सिंह पंवार, नगर पंचायत गजा मीना खाती, ब्लॉक प्रमुख नरेंद्रनगर राजेंद्र भंडारी, डीएफओ नरेंद्रनगर, एसडीएम नरेंद्रनगर देवेंद्र सिंह, सीएमओ संजय जैन, कोषाधिकारी नरेंद्रनगर सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।