रूद्रप्रयाग:-स्वीप कार्यक्रम के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से एक मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच का आयोजन अगस्त्यमुनि खेल मैदान में करवाया गया। www.janswar.com

Arunabh raturi.janswar.com

स्वीप कार्यक्रम के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से एक मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच का आयोजन अगस्त्यमुनि खेल मैदान में करवाया गया।

रुद्रप्रयाग 24 मार्च, 2024 :- होली के पावन पर्व पर स्वीप कार्यक्रम के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से एक मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच का आयोजन अगस्त्यमुनि खेल मैदान में करवाया गया। जिला प्रशासन एवं नगर पंचायत अगस्त्यमुनि की टीम के बीच आयोजित मैच 58 रन की बढ़त से नगर पंचायत अगस्त्यमुनि की टीम ने अपने नाम किया। वहीं मैच के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ गहरवार ने सभी लोगों को लोकसभा समान्य निर्वाचन 2024 में निर्भीक, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान की शपथ भी दिलायी। 

     20 ओवर के लिए खेले गए मैत्री मैच में जिला प्रशासन की टीम ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग करना चुना। खंड विकास अधिकारी अगस्त्यमुनि प्रवीन भट्ट की कप्तानी में पहले बल्लेबाजी करने उतरी नगर पंचायत अगस्त्यमुनि की टीम की ओर से मयंक ने 45 एवं कैलाश पटवाल 40 रन ने धुआंधार पारी खेलते हुए मैच को गति दी। वहीं हेमन्त ने 36 और रजनीश ने 15 रनों की पारी खेलते हुए टीम ने रन का बड़ा लक्ष्य जिला प्रशासन की टीम के समक्ष रखा। उधर, नगर पंचायत अगस्त्यमुनि की टीम के लिए मोहित ने 3, शक्ति एवं किशोर बुटोला ने किफायती बॉलिंग कर दो- दो विकेट झटक कर 18 वें ओवर में ही विकासखंड अगस्त्यमुनि की टीम की को ऑल आउट कर दिया। उप जिलाधिकारी आशीष घिल्डियाल की कप्तानी में 204 रन का लक्ष्य हासिल करने उतरी जिला प्रशासन की टीम 20 ओवर में 146 रन बनाकर मैच हार गई। हालांकि टीम की ओर से जिला आबकारी अधिकारी लक्ष्मण सिंह बिष्ट ने अंतिम ओवर तक क्रीज पर टिककर 60 रनो की शानदार पारी खेली। वहीं जिलाधिकारी सौरभ गहरवार 15 बॉल में 30 रनों की तेज बैटिंग कर नाबाद पवेलियन लौटे। मैच के दौरान जिलाधिकारी ने कीपरिंग से लेकर बोलिंग एवं फील्डिंग सहित कॉमेंट्री कर अपना पूर्ण सहयोग मैच में दिया। मैत्री मैच के दौरान जिला प्रशासन को सैनिक स्कूल घोड़ाखाल के पूर्व छात्रों का भी सहयोग मिला। जिलाधिकारी ने सभी लोगों को होली की शुभकामनाएं देते हुए शानदार मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच का आयोजन करवाने के लिए क्रीड़ा विभाग एवं स्वीप टीम को धन्यवाद दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि हार- जीत खेल का हिस्सा है लेकिन सभी ने अपनी टीम को जीत दिलवाने के लिए पूर्ण प्रयास किया। उन्होंने सभी लोगों से आगामी निर्वाचन में जनपद में शत प्रतिशत मतदान का लक्ष्य हासिल करने के लिए सभी को प्रयास करने की अपील भी की। मैच के दौरान जिला उद्यान अधिकारी योगेंद्र चौधरी एवं क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड की प्लेयर अनुष्का पंत ने एम्पायर की भूमिका निभाई। 

   इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी श्याम सिंह राणा, जिला क्रीड़ा अधिकारी निर्मला पंत, जिला युवा कल्याण अधिकारी शरत सिंह पंवार, जिला सूचना अधिकारी रति लाल शाह, घोड़ाखाल ओल्ड ब्वायज एसोशिएशन के सदस्य मोहित मल्ली, अजय मौर्य, सौरभ आर्य सहित अन्य लोग मौजूद रहे।