रूद्रप्रयाग:-जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने जिला कार्यालय एनआईसी कक्ष में बैंक प्रबंधकों के साथ निर्वाचन लड़ रहे प्रत्याशियों के बैंक खाता खुलवाने के संबध में बैठक की। WWW.janswar.com

Arunabh raturi.janswar.com

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने जिला कार्यालय एनआईसी कक्ष में बैंक प्रबंधकों के साथ निर्वाचन लड़ रहे प्रत्याशियों के बैंक खाता खुलवाने के संबध में बैठक की।

रुद्रप्रयाग 17 मार्च, 2024:- लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 सफलतापूर्वक संपादित कराने के लिए निर्वाचन लड़ रहे प्रत्याशियों के बैंक खाता खुलवाने के संबध में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी सौरभ गहरवार ने जिला कार्यालय एनआईसी कक्ष में बैंक प्रबंधकों के साथ बैठक कर निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा- निर्देशों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए।

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने उपस्थित एवं आनलाइन माध्यम से जुड़े बैंक प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव की तिथि घोषित कर दी गई है। उन्होंने स्पष्ट किया किया जो भी प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं, उन सभी प्रत्साशियों का अनिर्वाय रूप से नामांकन करते ही नया बैंक अकाउंट खाता बिना देरी के खोल लिया जाए। प्रत्याशी द्वारा चुनाव में सभी लेन-देन इसी खाते से किया जाएगा। संबंधित प्रत्याशी को अनिवार्य रूप से चेक बुक भी उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए हैं कि कोई भी प्रत्याशी 10 लाख या उससे अधिक का लेन-देन करता है तो इसकी सूचना जिला निर्वाचन अधिकारी एवं एआरओ को अनिवार्य रूप से देनी होगी। जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए कि प्रत्याशी द्वारा व्यय किए जा रहे धन पर प्रतिदिन निगरानी रखी जाए।

लीड बैंक मैनेजर चतर सिंह ने जिला निर्वाचन अधिकारी को अवगत कराया कि जनपद के सभी बैंक प्रबंधकों के साथ बैठक आयोजित कर निर्वाचन आयोग द्वारा प्रत्याशियों के लिए लेन-देन एवं खर्च संबंधी सभी दिशा- निर्देशों और नियमों की जानकारी सभी बैंक प्रबंधकों को दी जा चुकी है।

 बैठक में अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्याम सिंह राणा, मुख्य प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक रूद्रप्रयाग मोहन कंवल, शाखा प्रबंधक पीएनबी सचिन कुमार, केनरा बैंक अंकित रतूड़ी सहित आनलाइन माध्यम से अन्य बैंकों के शाखा प्रबंधक मौजूद रहे।