रुद्रप्रयाग:- प्रेस क्लब रुद्रप्रयाग की ओर से नगर पालिका सभागार में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। WWW.JANSWAR.COM

arunabh raturi.janswar.com

प्रेस क्लब रुद्रप्रयाग की ओर से नगर पालिका सभागार में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया।

रुद्रप्रयाग 23 मार्च 2024:- प्रेस क्लब रुद्रप्रयाग की ओर से नगर पालिका सभागार में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। प्रेस एवं मीडिया संस्थान के प्रतिनिधि एवं सूचना विभाग के कर्मचारियों ने हर्षोउल्लास के गुलाल उड़ाते हुए पारंपरिक गीतों पर लोकनृत्य भी किया। वहीं समारोह के दौरान जनपद एवं प्रदेश के संवेदनशील और प्रगतिशील विषयों पर गोष्ठी का आयोजन भी किया गया। समारोह से पहले अपर गढ़वाल की पहली महिला पत्रकार सुशीला बहुगुणा के देहावसान पर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी गई।

वरिष्ठ पत्रकार रमेश पहाड़ी ने सुशीला बहुगुणा के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि 90 के दशक के वरिष्ठ पत्रकार राम प्रसाद बहुगुणा की मृत्यु के बाद उत्तराखण्ड के पहले अखबारों में शामिल देवभूमि साप्ताहिक अखबार को उनकी पत्नी सुशीला बहुगुणा ने जारी रखने का बीड़ा उठाया। 1953 में शुरू हुए इस अखबार के लिए सुशीला बहुगुणा अपने अंतिम दिनों तक समर्पित रही। वरिष्ठ पत्रकार श्याम लाल सुंदरियाल ने कहा कि समाज के उत्थान एवं विकास के लिए प्रेस एवं प्रशासन के बीच समन्वय जरूरी है। वहीं वरिष्ठ पत्रकार कैलाश खंडूरी ने सभी को होली की शुभकामनाएं देते हुए त्योहार को सुरक्षित तरीके से मनाने की अपील की।

जिला सूचना अधिकारी रति लाल शाह ने प्रेस प्रतिनिधियों सहित जनपद वासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए सभी से होली का त्योहार सुरक्षित तरीके से मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि सभी को इस त्योहार से सीख लेकर बुराई को त्याग कर कर अच्छाई को जीवन में अपनाना चाहिए।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार देवेंद्र चमोली, बद्री नौटियाल, कुलदीप राणा आजाद, नरेश भट्ट, ओमप्रकाश बहुगुणा, भूपेंद्र भंडारी, रविंद्र कप्रवान, रोहित डिमरी, प्रकाश रावत, प्रवीन सेमवाल, पंकज नेगी आदि सहित सूचना विभाग के कार्मिक मौजूद रहे।