रुद्रप्रयाग:-अपर जिलाधिकारी बीरसिंह बुदियाल ने अधिकारियों के साथ राज्य स्थापना दिवस की तैयारियों का निरीक्षण किया। WWW.JANSWAR.COM

ARUNABH RATURI/JANSWAR.COM

रुद्रप्रयाग:-04 नवंबर, 2023:- 23वें राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर अगस्त्यमुनि खेल मैदान में आयोजित किए जा रहे मंदाकिनी शरदोत्सव एवं कृषि औद्योगिक विकास मेला 2023 के सफल एवं सुव्यवस्थित संचालन के लिए की जा रही तैयारियों एवं व्यवस्थाओं का अपर जिला अधिकारी बीर सिंह बुदियाल, उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग आशीष घिल्डियाल, संबंधित अधिकारियों एवं मेला समिति के सदस्यों ने स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान अपर जिला अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य स्थापना दिवस एवं मंदाकिनी शरदोत्सव एवं कृषि औद्योगिक विकास मेले के सफल संचालन के लिए जो भी व्यवस्था एवं तैयारियां जिस स्तर से भी की जानी है वह समयबद्धता के साथ करना सुनिश्चत करें। उन्होंने औद्योगिक विकास मेले में विभिन्न विभागों के माध्यम से सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं के व्यापक प्रचार प्रसार हेतु स्टॉल लगाने के लिए स्थान चिन्हित किया। वहीं व्यसायिक दुकानों के लिए भी दिशा- निर्देश दिए, ताकि मेले में किसी भी प्रकार से कोई अव्यवस्था न हो। उन्होंने पुलिस को पूरे मेले के दौरान सुरक्षा एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के साथ ही पार्किंग सुनिश्चत करवाने के निर्देश दिए। अपर जिलाधिकारी ने खेल मैदान में साफ- सफाई व्यवस्था बनाए रखने तथा मैदान के किनारे लगी झाड़ियों को भी साफ करवाने के निर्देश दिए। जल संस्थान एवं विद्युत विभाग को मेले में जल एवं विद्युत आपूर्ति सुचारू रखने के निर्देश दिए। जिला क्रीड़ा अधिकारी एवं युवा कल्याण अधिकारी को मेले के दौरान होने वाली खेल प्रतियोगिताओं की तैयारियां दुरुस्त रखने को कहा। वहीं मेला समिति के सदस्यों से अपेक्षा की कि उनके स्तर से मेले के सफल संचालन में कोई कमी न रहे, सभी तैयारियां समय से पूरी कर ली जाएं।
इस अवसर पर जिला युवा कल्याण अधिकारी शरत सिंह भंडारी, जिला क्रीड़ा अधिकारी निर्मला पंत, थानाअध्यक्ष अगस्त्यमुनि आरके चैहान, सतीश चंद्र शाह, मेला समिति के संयोजक विक्रम सिंह नेगी, महासचिव हर्षवर्धन बेंजवाल सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।