मैक्स दुर्घटना में तीन मरे 05घायल तथा 03 लापता# उधमसिंहनगर के मिस्सरवाला गांव में मकान गिरने से पति-पत्नी की मौत नवासी घायल।#पूर्व दर्जामंत्री कर्नाटक ने बोर्ड परीक्षा में प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण छात्र/छात्राओं को सम्मानित किया।www.janswar.com

-अरुणाभ रतूडी़

 

मैक्स दुर्घटना में तीन मरे 05घायल तथा 03 लापता

जिला आपत्कालीन परिचालन केन्द्र टिहरी से मिली सूचना के अनुसार आज सुबह पूर्वाह्न 2:30बजे जनपद टिहरी गढवाल के तहसील पावकी देवी क्षेत्रांतर्गत एक मैक्स वाहन संख्या अज्ञात जो सोन प्रयाग से ऋषिकेश आ थही थी गूलर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गंगा में  समा गयी जिसमें चालक सहित कुल 11सवारियों में से 03 की मृत्यु हो गयी 02 को हल्की चोटें आयीं 03गम्भीर रूप से घायल हो गये तथा 03 व्यक्ति लापता हैं।
घायलों का विवरण-
1-विजेन्द्र पुत्र जगदीश पाण्डेय आयु-40वर्ष निवासी -बदरपुर दिल्ली
2-प्रदीपकुमार पुत्र-महेन्द्र सिंह आयु-23 वर्ष निवासी-बुरुरी, होशियारपुर पंजाब
3-आकाश पुत्र-केहरसिंह आयु-22 वर्ष निवासी-बुरुरी, होशियारपुर पंजाब
4-रोशन कुमार पुत्र सुबोध आयु-25वर्ष निवासी-नालंदा -बिहार
5-कल्याणी पत्नी रवि सिंह आयु-25वर्ष निवासी विजयनगर आन्ध्र प्रदेश ।
उपरोक्त घायलों में से दो को प्रथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गयी तथागम्भीर घायलों का इलाज जिला चिकित्सालय ऋषिकेश में चल रहा है।

-2-
उधमसिंहनगर के मिस्सरवाला गांव में मकान गिरने से पति-पत्नी की मौत नवासी घायल।

जिला आपत्कालीन परिचालन केन्द्र उधमसिंहनगर से प्राप्त सूचना के अनुसार आज प्रात: 03:00 बजे जनपद उधमसिंहनगर की तहसील -काशीपुर के ग्राम मिस्सरवाला में अतिवृष्टि से 02 मकान क्षतिग्रस्त होने से 01पुरुष नसीर अहमद पुत्र वजीरशाह पुत्र 62 वर्ष, 01महिला श्रीमती मोहम्मदी पत्नी नसीर अहमद आयु -60 वर्ष की मृत्यु हो गयी तथा 01युवती कु० मनतसा नवासी मृतक नसीर अहमद आयु 18 वर्ष घायल हो गयी जिसका इलाज जिला अस्पताल काशीपुर में चल रहा है।

********

पूर्व दर्जामंत्री कर्नाटक ने बोर्ड परीक्षा में प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण छात्र/छात्राओं को सम्मानित किया।

अल्मोड़ा (अशोक कुमार पाण्डेय)बोर्ड परीक्षा में प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण दो हजार छात्र/छात्राओं को पूर्व दर्जामंत्री कर्नाटक ने किया सम्मानित
अल्मोड़ा-पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक द्वारा गत वर्षो में विधानसभा अल्मोड़ा के समस्त विद्यालयों में हाईस्कूल व इन्टरमीडिएट के मेधावी छात्र/छात्राओं को शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने हेतु उन्हें सम्मानित किया गया।इस वर्ष भी प्रतियोगी परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन , उच्च शिक्षा अर्जित करने तथा विद्यार्थियों को शिक्षा हेतु प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से सम्मान समारोह की मुहिम को जारी रखने हेतु आज दिनांक 09 जुलाई2023 को लोअर माल रोड स्थित कर्नाटक खोला रामलीला सभागार में सम्मान समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें लगभग दो हजार विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए पूर्व दर्जा मंत्री श्री कर्नाटक ने सर्वप्रथम उपस्थित शिक्षकों, अभिभावकों, सम्मानित जनप्रतिनिधियों, वरिष्ठजनों , स्थानीय नागरिकों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनन्दन किया तत्पश्चात अल्मोड़ा नगर व उसके आसपास के क्षेत्रों से पहुंचे सैकड़ों हाईस्कूल व इन्टरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण विद्यार्थियों को प्रतीक चिन्ह , मेडल तथा अंगवस्त्र से सम्मानित किया गया । श्री कर्नाटक ने कोरोना काल से यह मुहिम प्रारंभ की है । जिसमें छात्रों को ही नहीं बल्कि शिक्षकों को भी विधानसभा अल्मोड़ा के प्रत्येक विद्यालय में जाकर सम्मानित किया गया। इस सम्मान समारोह की सराहना शिक्षकों तथा विद्यार्थियों द्वारा की जाती रही है। जो शिक्षा के क्षेत्र में उनका मनोबल बढ़ाने के लिए मील का पत्थर साबित हो रही है । पुनः वर्ष 2023 में बोर्ड परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण दूरस्थ क्षेत्रों के छात्र/छात्राओं के लिए सम्मान समारोह उनके विद्यालयों या उनके गांव के आस-पास किसी सार्वजनिक स्थल में आयोजित किया जायेगा। जिसकी सूचना उन्हें उपलब्ध करा दी जायेगी। विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए श्री कर्नाटक ने कहा कि बोर्ड परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुये छात्र/छात्राओं की सफलता के पीछे उनका कठोर परिश्रम तथा गुरूजनों का बहुत बडा त्याग व मेहनत है । उन्होंने कहा कि शिक्षक विद्यार्थियों को शिक्षित ही नहीं करते अपितु छात्र/छात्राओं के मन में अनुशासन,राष्ट्रभक्ति की भावना जागृत कर उनके कर्तव्य एवं दायित्वों से सम्बन्धित चेतना जगाकर उनका मार्गदर्शन भी करते हैं।