मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्रों से आए ग्रामीणों द्वारा आज 14 समस्याएं दर्ज कराई गई जिसमें से 06 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। WWW.JANSWAR.COM

ARUNABH RATURI/JANSWAR.COM

जनता मिलन कार्यक्रम में प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए संबंधित अधिकारी उसका त्वरित निस्तारण करना सुनिश्चित करें।

रुद्रप्रयाग, 30 अक्टूबर, 2023:- जिलाधिकारी डाॅ. सौरभ गहरवार के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में आयोजित जनता मिलन/जन संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें विभिन्न क्षेत्रों से आए ग्रामीणों द्वारा 14 समस्याएं जिसमें पानी, मुआवजा, सड़क आदि समस्याएं दर्ज की गई।
आयोजित जनता मिलन कार्यक्रम में ग्राम सुमाड़ी के प्रवीन लाल ने शिकायत दर्ज करते हुए कहा कि माह जुलाई में अत्यधिक बारिश से मोटर मार्ग के पुस्ता ढहने से उनकी छत पर गिर गया था जिस संबंध में कई बार विभागीय अधिकारियों को सूचित करने के बाद भी कार्यवाही नहीं की गई है। ग्राम रौठिया निवासी गिरीश सिंह ने राज्य, केंद्रीय वित्त व विधायक निधि के अंतर्गत हुए विकास कार्यों की निष्पक्ष जांच कराने की मांग की। ग्राम सिल्ला सिंगोड गांव के राकेश थपलियाल ने मोटर मार्ग से क्षतिग्रस्त मकान व जमीन तथा सिल्लाबामणगांव के कलमू लाल ने जमीन का मुआवजा दिलाए जाने संबंधी प्रार्थना-पत्र दिया। पाबौ निवासी राजेंद्र सिंह ने रैंतोली-जसोली मोटर मार्ग में ठेकेदार द्वारा लेवर भुगतान न करने, सुमाड़ी निवासी जबर सिंह द्वारा पेयजल संयोजन उपलब्ध कराने की मांग की गई।
मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जनता मिलन कार्यक्रम में जो भी समस्याएं दर्ज कराई गई हैं उन समस्याओं का समयबद्धता के साथ निराकरण कराना सुनिश्चित करें इसमें किसी भी तरह से कोई विलंब न किया जाए। संबंधित शिकायत पर की गई कार्यवाही के संबंध में जिला कार्यालय एवं संबंधित आवेदनकर्ता को भी सूचना उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों की समीक्षा करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि एल-1 एवं एल-2 के स्तर पर जो भी शिकायतें लंबित हैं उनका निस्तारण तत्परता से करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों में एल-1 पर 109 तथा एल-2 पर 48 शिकायतें निस्तारण हेतु लंबित हैं। उन्होंने संबंधित विभागों को निर्देश दिए हैं कि उनके स्तर पर जिन शिकायतों का निस्तारण नहीं किया गया है वह शीघ्रता से निस्तारण करना सुनिश्चित करें।
जनता मिलन/जन संवाद कार्यक्रम में अपर जिलाधिकारी बीर सिंह बुदियाल, परियोजना निदेशक विमल कुमार, जिला विकास अधिकारी अनीता पंवार, उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग आशीष घिल्डियाल, जखोली परमानंद राम, मुख्य शिक्षा अधिकारी हेमलता भट्ट, पुलिस उपाधीक्षक हर्षवर्धनी सुमन, महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र महेश प्रकाश, जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. अखिलेश मिश्रा, मुख्य कृषि अधिकारी लोकेंद्र सिंह बिष्ट, जिला उद्यान अधिकारी योगेंद्र सिंह चौधरी, सहायक निबंधक सहकारिता रणजीत सिंह राणा, प्रभारी शिकायत समाधान विनोद कुमार सहित संबंधित अधिकारी एवं विभिन्न क्षेत्रों से आए ग्रामीण मौजूद रहे।