मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के विभिन्न शहरों में नवीन टाउनशिप विकसित किये जाने के सबंध में बैठक ली।#डीएम व  एस एस पी ने लगातार वर्षा के दृष्टिगत तहसील व थाना लमगड़ा का निरीक्षण किया।www.janswar.com

अरुणाभ रतूड़ी 

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के विभिन्न शहरों में नवीन टाउनशिप विकसित किये जाने के सबंध में बैठक ली।

 

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को सचिवालय में राज्य के विभिन्न शहरों में नवीन टाउनशिप विकसित किये जाने के सबंध में बैठक ली। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि हरिद्वार-ऋषिकेश गंगा कोरिडोर बनाने की कार्यवाही शीघ्र शुरू की जाए। इसके क्रियान्वयन के लिए  बनाये जाने वाली कम्पनी के लिए भी शीघ्र कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि अक्टूबर 2026 तक हरिद्वार-ऋषिकेश गंगा कोरिडोर का सम्पूर्ण कार्य पूर्ण हो यह सुनिश्चित किया जाए।

मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान अधिकारियों को निर्देश दिये कि राज्य में मैदानी क्षेत्रों में 05 एवं पर्वतीय क्षेत्रों में 03 टाउनशिप विकसित किये जाने की दिशा में भी तेजी से कार्य किये जाएं। गढ़वाल एवं कुमाऊँ क्षेत्र में एक-एक हिल स्टेशन विकसित किये जाने की दिशा में किये जा रहे प्रयासों को  भी शीघ्र अन्तिम रूप दिया जाए।बैठक में शहरी विकास मंत्री श्री प्रेमचन्द अग्रवाल, मुख्य सचिव डॉ. एस.एस.संधु, अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी,  श्री  आनन्द वर्धन, सचिव श्री आर. मीनाक्षी सुंदरम, श्री दिलीप जावलकर,

 श्री विनय शंकर पाण्डेय, श्री एस.एन पाण्डेय, श्री वी. षणमुगम, उपाध्यक्ष एम.डी.डी.ए श्री बंशीधर तिवारी  एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
*********

डीएम व  एस एस पी ने लगातार वर्षा के दृष्टिगत तहसील व थाना लमगड़ा का निरीक्षण किया।

अल्मोड़ा, 13 जुलाई 2023 (अशोक कुमार पाण्डेय)जिलाधिकारी विनीत तोमर तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रामचंद्र राजगुरु ने जनपद में हो रही लगातार वर्षा के दृष्टिगत आज तहसील लमगड़ा तथा पुलिस थाना लमगड़ा का निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने तहसील पहुंचकर यहां बने आपदा कंट्रोल रूम का निरीक्षण कर यहां कार्यरत स्टाफ से आपदा से संबंधित जानकारी ली। इस दौरान आपदा कंट्रोल रूम के ड्यूटी प्रभारी ने अवगत कराया कि आपदा से संबंधित सूचनाएं सामान्य हैं। जिलाधिकारी ने समस्त स्टाफ को निर्देश दिए कि लगातार तत्परता बनाए रखें, तथा क्षेत्र में बने रहने के भी निर्देश दिए।
इसके बाद जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने थाना लमगड़ा का भी निरीक्षण किया। यहां उन्होंने आपदा के समय उपयोग किए जाने वाली सामग्री का निरीक्षण किया तथा इस संबंध में जरूरी दिशा निर्देश भी दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि यदि आपदा के समय प्रयुक्त होने वाली सामग्री की और आवश्यकता हो तो उसकी डिमांड प्रेषित की जाए।
इस दौरान तहसीलदार कुलदीप पांडे समेत अन्य संबंधित उपस्थित रहे।