भारी बारिश से हुआ जलभराव, SDRF का राहत एवं बचाव कार्य जारी### उत्तरकाशी– खाई में गिरा व्यक्ति , SDRF ने किया शव बरामद I WWW.JANSWAR.COM

जनपद देहरादून – भारी बारिश से हुआ जलभराव, SDRF का राहत एवं बचाव कार्य जारी

भारी बारिश से हुआ जलभराव, SDRF का राहत एवं बचाव कार्य जारी
आपदा कंट्रोल रूम देहरादून से सूचना प्राप्त हुई कि एक कॉलर नाम सुशील द्वारा बताया गया कि कालूवाला में जंगल से पानी बहुत अधिक मात्रा में आकर हमारे घरों में घुस गया है ।

उक्त सूचना पर कमांडेंट मणिकांत मिश्रा के आदेशानुसार SDRF रेस्क्यू टीम मय आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के मुख्य आरक्षी मोहन सिंह के हमराह तत्काल घटनास्थल के लिये रवाना हुई।

SDRF टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य किया जा रहा है। JCB की सहायता से पानी की निकासी का रास्ता बनाने का प्रयास टीम द्वारा किया जा रहा है। प्रभावित लोगों की सहायता हेतु SDRF निरन्तर प्रयासरत है।

                                                  #########

 

जनपद उत्तरकाशी– खाई में गिरा व्यक्ति , SDRF ने किया शव बरामद 

खाई में गिरा व्यक्ति , SDRF ने किया शव बरामद

 

आज दिनाँक 18 अगस्त 2023 को थाना बड़कोट द्वारा SDRF को सूचित किया गया की ग्राम नगान क्षेत्र में एक व्यक्ति खाई में गिर गया है और रेस्क्यू के लिये एस0डी0आर0एफ टीम की आवश्यकता है।

उक्त सूचना पर एस0डी0आर0एफ टीम मुख्य आरक्षी राजेश कुमार के हमराह मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

एस0डी0आर0एफ टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर रोप के माध्यम से लगभग 150 मीटर नीचे गहरी खाई में उतरकर उक्त व्यक्ति तक पहुंच बनाई। दुर्भाग्यवश व्यक्ति की मौके पर ही मृत्यु हो गयी थी। एस0डी0आर0एफ टीम द्वारा उक्त मृत व्यक्ति के शव को स्ट्रेचर की मदद से वैकल्पिक मार्ग से होते हुए मुख्य मार्ग तक लाया गया व जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।

एस0डी0आर0एफ टीम को घटनास्थल पर स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया कि उक्त व्यक्ति सड़क किनारे चल रहा था व अचानक व्यक्ति अपना संतुलन खोने के कारण अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा।

मृतक का नाम :- श्री सुदामा उम्र 65 वर्ष
निवासी :- ग्राम – थान जिला – उत्तरकाशी