पौड़ी गढ़वाल:- लोकतंत्र का यह आधार वोट ना हो कोई बेकार।  WWW.JANSWAR.COM

arunabh raturi.janswar.com

 लोकतंत्र का यह आधार वोट ना हो कोई बेकार।

पौड़ी गढ़वाल 27 फरवरी, 2024:-  आगामी लोकसभा चुनावों में शतप्रतिशत मतदान हो इसके लिए जनपद के समस्त विकासखंड़ों में हर दिन मतदान जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इसी के तहत जनपद भर में विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा नगर क्षेत्र, गाँव सहित विभिन्न क्षेत्रों में मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। हर एक वोट जरुरी है जो लोकतंत्र को मजबूत करता है, इसलिए सभी मतदान जरूर करें।

जनपद के अंतर्गत चलाए जा रहे मतदान जागरूकता कार्यक्रम के दौरान मतदाताओं से मतदान के दिन अपने गांव जाकर वोट डालने की अपील की। वहीं जनपद के विभिन्न स्थानों में मतदान जागरुकता अभियान के तहत रंगोली, शपथ, मेहंदी, नुक्कड़ नाटक, पोस्टर सहित अन्य गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है।

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला अधिकारी डॉ. आशीष चौहान के निर्देश पर प्रत्येक विकासखंड में कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं। कंट्रोल रूम में तैनात कर्मचारी दूरभाष पर ऐसे मतदाताओं से संपर्क कर रहे हैं, जो गांव से बाहर रह रहे हैं। मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

जागरूकता कार्यक्रम के तहत मंगलवार को विकासखंड थलीसैंण, खिर्सू, पाबौ, द्वारीखाल, कल्जीखाल, बीरोंखाल, कोट सहित अन्य विकासखंड़ों में मतदाताओं को मतदान की शपथ दिलाई गयी। 18 साल की आयु पूर्ण कर चुके युवाओं से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील भी की जा रही है।