पौड़ी गढ़वाल:- गांव से बाहर रह रहे मतदाताओं से वोट डालने की अपील। WWW.JANSWAR.COM

ARUNABH RATURI.JANSWAR.COM

जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज घुड़दौड़ी में नुक्कड़ नाटक का मंचन।

पौड़ी गढ़वाल 26 फरवरी, 2024:- आगामी लोकसभा चुनावों में शतप्रतिशत मतदान हो इसके लिए जनपद के समस्त विकासखंड़ों में हर दिन मतदान जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। गांव-गांव में चलाए जा रहे मतदान जागरूक कार्यक्रम में शपथ के साथ ही गांव से बाहर रह रहे मतदाताओं से संपर्क कर मतदान हेतु प्रेरित भी किया जा रहा है।

जनपद के अंतर्गत चलाए जा रहे मतदान जागरूकता कार्यक्रम के दौरान मतदाताओं से मतदान के दिन अपने गांव जाकर वोट डालने की अपील की। वहीं जनपद के विभिन्न स्थानों में मतदान जागरुकता अभियान के तहत अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जनपद में निर्वाचन विभाग ने पिछले चुनाव में जहां 50 प्रतिशत से कम मतदान हुआ है वहां इस चुनाव में शतप्रतिशत मतदान हो इसके लिए निरंतर रूप से मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है।

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला अधिकारी डॉ. आशीष चौहान के निर्देश पर प्रत्येक विकासखंड में कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं। कंट्रोल रूम में तैनात कर्मचारी दूरभाष पर ऐसे मतदाताओं से संपर्क कर रहे हैं, जो गांव से बाहर रह रहे हैं। मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

जागरूकता कार्यक्रम के तहत सोमवार को महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम ने थलीसैंण, पाबौ, द्वारीखाल, कल्जीखाल, बीरोंखाल, कोट सहित अन्य विकासखंड़ों में 50 प्रतिशत से कम मतदान बूथों में मतदाताओं को मतदान की शपथ दिलाई गयी। स्वीप गतिविधि के तहत जीबी पंत इंजीनियरिंग कॉलेज घुड़दौड़ी के छात्र-छात्राओं ने रंगोली, पेटिंग और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदान की महत्ता बताई। नुक्कड़ नाटक का मंचन करते हुए उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में एक-एक वोट की कीमत है। उन्होंने 18 साल की आयु पूर्ण कर चुके युवाओं से बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील की।