देहरादून:-एक कार्यकर्ता 30 दिव्यांग परिवार के बाद आज देहरादून में हुआ रूम बैठक का शुभारंभ। WWW.JANSWAR.COM

Arunabh raturi.janswar.com

एक कार्यकर्ता 30 दिव्यांग परिवार के बाद आज देहरादून में हुआ रूम बैठक का शुभारंभ।

देहरादून:-आज दिनांक 24 मार्च 2024 को सक्षम जिला देहरादून की एक बैठक मतदान जागरूकता के संबंध में की गई थीl बैठक का शुभारंभ संगठन सुक्तम से हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष बिरेंद्र मुण्डेपी जी ने की।

*मुख्य वक्ता के रूप में सक्षम प्रांत अध्यक्ष ललित पंत जी ने मतदान जागरूकता के संबंध में जिला देहरादून में 450 रूम बैठकें और जिला नैनीताल की 100 रूम बैठकों करवाई जाने की जानकारी दी। इसी क्रम मेंअन्य जिलों में भी मतदान जागरूकता के संबंध में दिव्यांगजन सहित सभी लोगों को प्रेरित करने का आह्वान किया। दिव्यांगों को मतदान स्थल पर पहुंचने में परेशानी हो तो सक्षम ऐप से जोड़ा कर उनकी समस्याओं का समाधान किस किया जाए की जानकारी दी।*

सक्षम प्रांत से सहसचिव अनंत मेहरा जी ने शत प्रतिशत मतदान के लिए कहा और मतदान स्थल तक पहुंचाने हेतु दिव्यांगों को सरकार द्वारा क्या-क्या सुविधा दी जा रही है और उन्हें सक्षम ऐप से किस प्रकार सरकार तक पहुंचा जा सकता है के संबंध में जानकारी और उन्हें ऐप से जोड़ा तथा ऐप की जानकारी दी।

इसके पश्चात सक्षम प्रांत महिला प्रमुख श्रीमती निरुपमा सूूद जी ने भी अपने विचार रखे और महिलाओं को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया। जगदीश लाखेड़ा जी प्रांत रोजगार प्रमुख जी अपने विचार रखें और तीन दिव्यांगों को कान की मशीन व एक को छड़ी की आवश्यकता थी उन्होंने कहा इस हफ्ते इन दिव्यांगों को यह उपकरण उपलब्ध करवायें जायेगें। प्रान्त युवा प्रमुख मानवेंद्र सती जी, यशपाल सिंह जी जिला एडवोकेसी प्रमुख, मार्था जी राम दुलारे जी और देवानंद जोशी जी ने भी अपने विचार रखें।अन्त में जिलाध्यक्ष बिरेंद्र मुण्डेपी जी ने सबका धन्यवाद करते हुए लोकतंत्र के इस महापर्व में सबकी सहभागिता और शत प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया।

बैठक का समापन कल्याण मंत्र हुआ। बैठक में प्रांत, जिला व महानगर के पदाधिकारी एवं दिव्यांगजन भी उपस्थित रहे।