टिहरी:-राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बाल संरक्षण कार्यालय में आज एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। WWW.JANSWAR.COM

ARUNABH RATURI.JANSWAR.COM

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बाल संरक्षण कार्यालय में आज एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बाल संरक्षण कार्यालय में आज एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग की विभिन्न योजनाओं के लगभग 50 लाभार्थी बच्चों से संवाद किया गया। इस अवसर पर बच्चों की भावनाओं को समझने की कोशिश की गई।

टिहरी दिनांक 24 जनवरी 2024:- मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित श्रीमती प्रज्ञा दीक्षित (पत्नी जिलाधिकारी मयूर दीक्षित) ने बच्चों से अपनी बात और भावनाएं खुलकर रखने तथा झिझक न करने का परामर्श दिया। उन्होंने कहा कि इससे बहुमुखी व्यक्तित्व का विकास होता है। उन्होंने कहा कि जिन विद्यालयों में बालिकाएं पढ़ती हैं, वह स्वयं जरूरत पड़ने पर काउंसलिंग का काम भी करना चाहती हैं।

इस अवसर पर बाल विकास कार्यक्रम अधिकारी शोएब हुसैन ने बाल कल्याण की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी। बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष रमेश चंद्र रतूड़ी और किशोर न्याय बोर्ड के सदस्य प्रेम सिंह बनगाई जी ने बच्चों को विभिन्न प्रकार के सुझाव दिए।

बालिका दिवस के अवसर पर केक काटा गया तथा बच्चों को पहाड़ी मिठाई के रूप में रोटाना की भेंट दी गई। इस मौके पर बच्चों ने गीत भी गाए। बालिका विद्या मंदिर दूंगीधार और आदर्श विद्यालय नई टिहरी की बालिकाओं ने भी इस अवसर पर अपनी प्रस्तुति दी। तत्पश्चात बच्चों को जिलाधिकारी कार्यालय व पुलिस अधीक्षक कार्यालय का भ्रमण कराया गया।

इस अवसर पर बाल संरक्षण इकाई किशोर न्याय बोर्ड, बाल कल्याण समिति, चाइल्डलाइन के कार्यकर्ता उपस्थित थे। सदस्य लक्ष्मी प्रसाद उनियाल, रागनी भट्ट. श्रीमती अमिता रावत, शमहिपाल सिंह नेगी, विनीता उनियाल, सुखदेव प्रसाद बहुगुणा, कुमुद उनियाल, दीपक भट्ट आदि भी मौजूद रहे।