टिहरी:- टिहरी एक्रो फेस्टिवल‘ के प्रथम संस्करण के दूसरे दिन प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी द्वारा पैराग्लाइडर के साथ पैराग्लाइडिंग की गई। WWW.JANSWAR.COM

ARUNABH RATURI.JANSWAR.COM

‘टिहरी एक्रो फेस्टिवल‘ के प्रथम संस्करण के दूसरे दिन प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी द्वारा पैराग्लाइडर के साथ पैराग्लाइडिंग की गई।

टिहरी/दिनांक 25 नवम्बर, 2023:- कोटी कालोनी, टिहरी गढ़वाल में आयोजित 05 दिवसीय ‘टिहरी एक्रो फेस्टिवल‘ में देश विदेश के 130 पैराग्लाइडर प्रतिभाग कर रहे। ‘टिहरी एक्रो फेस्टिवल‘ के प्रथम संस्करण के दूसरे दिन प्रतापनगर विधायक विक्रम सिंह नेगी द्वारा पैराग्लाइडर के साथ पैराग्लाइडिंग की गई।

उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद् के तत्वाधान में आयोजित ‘टिहरी एक्रो फेस्टिवल‘ कं दूसरे दिन शनिवार को विभिन्न देशों से आए हुए पैराग्लाइडिंग पायलटो द्वारा टेक आफ प्वाइंट प्रताप नगर से फ्लाइंग करते हुए हवा में करतब बाजियाँ की गई। इस दौरान प्रतापनगर विधायक ने टर्की के पैराग्लाइडर मिस्टर वरकाई के साथ टैक ऑफ पॉइंट प्रतापनगर से उड़ान भरकर कर पैराग्लाइडिंग की गई। उत्तराखण्ड पर्यटन विकास परिषद के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी कर्नल अश्विनी पुण्डीर द्वारा लैण्डिंग साईट पर विधाायक जी का बुके देकर स्वागत किया गया।

इस मौके पर विधायक प्रतापनगर श्री नेगी ने कहा कि पैराग्लाइडिंग एक अद्भूत और रोमांचकारी खेल है और यहां पहाड़, हिमलाय और झील होने के कारण प्रतापनगर मसूरी को दूसरा विकल्प है। उन्होंने कहा कि इस तरह की गतिविधियां जनपद टिहरी गढ़वाल में प्रथम बार आयोजित की जा रही है, जो कि भविष्य में यहां पर काफी कारगर साबित होगी। कहा कि पर्यटन विभाग द्वारा पूर्व में पैराग्लाइडिंग का जो प्रशिक्षण दिया गया है वह निरंतर दिया जाना चाहिए ताकि उत्तराखंड देश एवं जनपद की युवा यहां से प्रशिक्षण प्राप्त कर इस क्षेत्र में रोजगार पा सकें। कहा कि क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियां बढ़ाने हेतु वचनबद्ध हूं और एक विधायक होने के नाते जो भी सम्भव होगा उसके लिए निरन्तर प्रयासरत रहूंगा।

एक्रो फेस्टिवल के शुभारम्भ अवसर पर शुक्रवार की शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये गये। फेस्टिवल में भारत सहित 28 देशों के 130 पायलट प्रतिभाग कर रहे हैं, जिसमें 50 विदेशी तथा 80 भारत के विभिन्न राज्यों के पायलट शामिल हैं। फेस्टिवल 24 नवम्बर को आरम्भ हो चुका है, जो 28 नवंबर, 2023 तक चलेगा।