टिहरी गढवाल के मयकोट का आदमखोर गुलदार बना शिकारियों का निशाना-www.janswar.com

  • -एन.पी.रतूड़ी

टिहरी गढवाल के मयकोट का आदमखोर बना शिकारियों का निशाना

 

टिहरी गढ़वाल:- 26 नवंबर को सायंकाल को जनपद टिहरी के बालगंगा रेंज के निकट स्थित मयकोट गांव के12 वर्षीय अर्नव को अपना निवाला बनाने वाले गुलदार को शासन द्वारा आदमखोर घोषित किए जाने के बाद आज सुबह तड़़के शिकारियों ने मार गिराया।

गुलदार के बच्चे को निवाला बनाने के बाद जन आक्रोश को देखते हुए क्षेत्रीय विधायक शक्ति लाल शाह और वन मंत्री सुबोध उनियाल ने वन विभाग से आदमखोर घोषित की मांग की थी जिसपर शासन ने उक्त आदमखोर घोषित कर उसे मारने के आदेश दे दिए गये।

भिलंगना ब्लॉक के मयकोट गांव में बीते सप्ताह मासूम को निवाला बनाने वाले गुलदार को वन विभाग के शूटर गंभीर सिंह भंडारी और जॉय हुकिल ने तड़के 3 बजे के करीब शूट कर आदमखोर से ग्रामीणों को निजात दिलाई, है जिससे ग्रामीणों ने शिकारी टीम का स्वागत किया, इसकी पुष्टि डीएफओ वीके सिंह ने की है।

धातव्य है कि एक मासूम अर्नव चंद (12) पुत्र रणवीर चंद निवासी मयकोट पट्टी आरगढ़ भिलंगना को बीते सप्ताह गुलदार ने अपना शिकार बना दिया था। तब से लगातार वन विभाग गुलदार को ढेर करने और ग्रामीणों को जागरूक करने मे जुटी हुई थी। बताया जा रहा है कि गुलदार को तड़के 3 बजे शूट कर दिया गया है, जिसके बाद से विभागीय कार्रवाई जारी है।

बालगंगा वन क्षेत्राधिकारी प्रदीप चौहान ने की गुलदार के ढेर होने की पुष्टि की।