जिलाधिकारी की अध्यक्षता में दीनदयाल उपाध्याय होमस्टे योजना के आवेदनों की प्रगति की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी।www.janswar.com

ARUNABH RATURI.JANSWAR.COM

पौड़ी 15 फरवरी, 2024:-  जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी कक्ष में विगत 05 जनवरी को संपन्न हुई दीन दयाल उपाध्याय होमस्टे योजना के आवेदनों की प्रगति के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गयी।
जिलाधिकारी ने इस संबंध में संबंधित आवेदकों से वर्चुअली माध्यम से बात करते हुए उनको विभिन्न औपचारिकताओं को संबंधित अधिकारियों व विभागों के समन्वय से पूर्ण करने को कहा। उन्होंने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि विभिन्न आवेदकों के आवेदनों में जहां धारा 143 व अन्य प्रावधानों के तहत कार्यवाही पूरी नहीं हुई है उनको तत्काल पूर्ण करें। साथ ही लीड बैंक अधिकारी और पर्यटन विभाग को आपसी समन्वय से विभिन्न औपचारिकताओं को पूर्ण करवाने में आवेदकों को सहयोग करते हुए उनका निस्तारण करने के निर्देश दिये।

इस दौरान जिला पर्यटन अधिकारी ने अवगत कराया कि दीन दयाल उपाध्याय होमस्टे योजना के अंतर्गत कुल 24 आवेदनों में से 11 स्वीकृत किये जा चुके हैं तथा अन्य 13 आवेदनों में विभिन्न औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है और शीघ्र ही उनका भी संबंधित अधिकारियों के समन्वय से निस्तारण कर लिया जायेगा।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डे, लीड बैंक अधिकारी अनिल कटारिया, जिला पर्यटन विकास अधिकारी प्रकाश खत्री व आवेदक वर्चुअल माध्यम से उपस्थित थे।