चमोली:- विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत राज्य प्रभारी अपर सचिव पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार राकेश कुमार वर्मा ने जिलाधिकारियों के साथ विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। WWW.JANSWAR.COM

ARUNABH RATURI.JANSWAR.COM

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत राज्य प्रभारी अपर सचिव पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार राकेश कुमार वर्मा ने जिलाधिकारियों के साथ विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की।

चमोली 25 नवंबर,2023:- विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शनिवार को राज्य प्रभारी अपर सचिव पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार राकेश कुमार वर्मा ने जिलाधिकारियों के साथ विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। बैठक में उन्होंने जिले में संचालित कार्यक्रमों की जानकारी लेते हुए सरकार की योजनाओं से छूटे लाभार्थियों को शत प्रतिशत लाभांवित करने के निर्देश दिए।

बैठक के दौरान विकसित भारत संकल्प यात्रा के राज्य प्रभारी राकेश कुमार वर्मा ने सभी जिलाधिकारियों को यात्रा का निर्धारित शेड्यूल के अनुसार संचालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में स्थानीय जन प्रतिनिधियों के समन्वय बनाकर अधिक से अधिक लोगों को सरकार की जन उपयोगी योजनाओं की जानकारी देने की बात कही। साथ ही शेड्यूल के अनुसार मेलों व अन्य आयोजनों में भी यात्रा कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए। उन्होंने दूरस्थ ग्राम पंचायतों में एलईडी के माध्यम से जानकारी लोगों तक पहुंचाने के लिये योजनाबद्ध तरीके से कार्यक्रम का संचालन करने की बात कही। वहीं कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य और आधार शिविरों का आयोजन करने की बात कही। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कार्यक्रम के बेहतर संचालन के लिए सुझाव भी लिए।

अपर जिलाधिकारी डा.अभिषेक त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया कि शासन से मिले निर्देशों के क्रम में जिले में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिले में 610 ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम के संचालन का शेड्यूल निर्धारित किया गया है। साथ ही कार्यक्रम के सुचारु संचालन के लिये कंट्रोल रुम बनाने के साथ ही नोडल अधिकारियों की तैनाती की गई है। वहीं विभागों की ओर से शेड्यूल के आधार पर अधिकारी व कर्मचारियों के माध्यम से विभागीय योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जा रहा है।

बैठक में एसीएमओ डा. एमएस खाती, पशु चिकित्साधिकारी डा.प्रलयंकरनाथ, शिक्षा अधिकारी (बेसिक) धर्म सिंह, जल संस्थान के अधीक्षण अभियंता सुशील कुमार सैनी सहित रेखीय विभागों के समस्त अधिकारी मौजूद थे।