चमोली:- विकसित भारत संकल्प यात्रा के अन्तर्गत गुरुवार को नगर पालिका परिषद गोपेश्वर में कार्यक्रम आयोजित किया गया। WWW.JANSWAR.COM

arunabh raturi.janswar.com

विकसित भारत संकल्प यात्रा के अन्तर्गत गुरुवार को नगर पालिका परिषद गोपेश्वर में कार्यक्रम आयोजित किया गया।

चमोली 21 दिसंबर,2023:- विकसित भारत संकल्प यात्रा के अन्तर्गत गुरुवार को नगर पालिका परिषद गोपेश्वर में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान विभागीय कर्मचारियों ने स्थानीय लोगों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। जन प्रतिनिधियों ने सभी योजनाओं के छूटे पात्र लाभार्थियों से यात्रा का सदुपयोग कर योजनाओं का लाभ लेने का आह्वान किया।

नगर पालिका गोपेश्वर की ओर से गोपेश्वर बस स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रघुवीर बिष्ट ने दीप प्रज्वलित कर किया। इस दौरान जहां संकल्प यात्रा के डिजिटल वाहन से सरकारी योजनाओं की जानकारी दी गई। वहीं कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य, खाद्य आपूर्ति, नगर पालिका, महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास, उद्यान, पशुपालन सहित अन्य विभागों के कर्मचारियों ने स्टॉल के माध्यम से नगरवासियों को योजनाओं की जानकारी दी।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रघुवीर बिष्ट ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति को भी बेहतर जीवन देने के लिए योजनाओं को संचालन कर रही है। ऐसे में योजनाओं के लाभ वंचित लोगों तक योजनाओं को पहुंचाने के लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजित की गई है। ग्रामीणों को यात्रा का सदुपयोग करते हुए योजनाओं का लाभ उठाना चाहिए। इस दौरान नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी सुधीर कुमार ने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को वर्ष 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने के शपथ भी दिलाई। स्वयं सहायता समूहों की ओर से इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी। यात्रा के दौरान आयोजित क्विज प्रतियोगिता में आकृति, आराधना और अंजली ने प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया।
स्वास्थ्य विभाग ने शिविर में 21 लोगों की स्वास्थ्य जांच कर दवा वितरित करने के साथ ही 18 आयुष्मान कार्ड, 21 आभा कार्ड बनाए गए। इस दौरान 11 लोगों के आधार कार्ड भी अपडेट किए गए। नगर पालिका ने पीएम स्वनिधि योजना में पांच व खाद्य आपूर्ति विभाग ने दो लाभार्थियों को उज्जवला गैस कनेक्शन वितरित करते हुए एक लाभार्थी का आवेदन भरा गया।
इस मौके पर पूर्व पालिका अध्यक्ष पुष्पा पसवान, जिला सहकारी बैंक के पूर्व जिलाध्यक्ष गजेंद्र रावत, भेषज संघ जिलाध्यक्ष सतेंद्र असवाल, राज्य जीएसटी परिषद के सदस्य देवी प्रसाद पुरोहित, महेंद्र सिंह राणा, बल्लभ थपलियाल, कुलदीप वर्मा, संदीप रावत, नंदी राणा, चंद्रकला तिवाड़ी, राजेंद्र प्रसाद ममगांई, नवल भट्ट, सतेंद्र असवाल, महावीर रावत, मोहन सिंह नेगी, विक्रम बर्त्वाल, शांति राणा, सुरेंद्र पंवार आदि सहित नगर क्षेत्र के 500 से अधिक लोग मौजूद थे।