चमोली:- जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने देश के पहले गृहमंत्री ‘लौहपुरूष‘ सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पूरे जिले में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई। WWW.JANSWAR.COM

arunabh raturi/janswar.com

चमोली 31 अक्टूबर,2023:- देश के पहले गृहमंत्री ‘लौहपुरूष‘ सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पूरे जिले में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाई गई। राष्ट्रीय एकता दिवस पर जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने अधिकारियों व कर्मचारियों को देश की एकता, अखण्डता और सुरक्षा को अक्षुण्ण बनाए रखने की शपथ दिलाई और सरदार वल्लभ भाई पटेल की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए उनको नमन किया। जिलाधिकारी ने कहा कि आजादी के बाद विभिन्न रियासतों में बिखरे भारत के भू-राजनीतिक एकीकरण में केंद्रीय भूमिका निभाने के लिए पटेल को भारत का बिस्मार्क और लौह पुरुष के रूप में हमेशा याद किया जाएगा। हम सबको उनसे प्रेरणा लेकर ईमानदारी, सत्यनिष्ठा एवं टीम भावना के साथ देशहित में कार्य करना चाहिए।

राष्ट्रीय एकता दिवस पर खेल विभाग के तत्वाधान में छात्र-छात्राओं एवं खिलाडियों ने गोपेश्वर स्टेडियम से डिग्री कॉलेज वापसी उसी रूट से स्टेडियम तक एकता दौड़ का आयोजन किया गया। राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में तहसील व ब्लाक स्तर पर भी ‘रन फॉर यूनिटी’ के तहत विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान सरदार पटेल के चित्रों पर माल्यार्पण करते हुए देश की एकता, अखंडता और सुरक्षा को अक्षुण्ण बनाए रखने की शपथ ली गई।