चमोली:- जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना ने वीसी के माध्यम से समस्त रजिस्ट्रीकरण  अधिकारियों की बैठक लेते हुए मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यो की प्रगति समीक्षा की। WWW.JANSWAR.COM

ARUNABH RATURI/JANSWAR.COM

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना ने वीसी के माध्यम से समस्त रजिस्ट्रीकरण  अधिकारियों की बैठक लेते हुए मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यो की प्रगति समीक्षा की। 

चमोली 16 नवंबर,2023:- जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना ने गुरूवार को वीसी के माध्यम से समस्त रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों की बैठक लेते हुए मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यो की प्रगति समीक्षा की। उन्होंने निर्वाचक नामावली को शुद्ध एवं त्रुटिरहित ढंग से तैयार करने एवं अधिक से अधिक अर्ह नागरिकों के नाम निर्वाचक नामावली में सम्मिलित करने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जनगणना के सापेक्ष जहां पर मतदाता लिंगानुपात कम है वहां पर विशेष ध्यान देते हुए पुनरीक्षण कार्य किए जाए। जिन मतदेय स्थलों पर 18 से 19 आयु वर्ग के नए मतदाताओं का पंजीकरण नही हुआ या कम हुआ है, वहां पर विशेष फोकस करते हुए पंजीकरण कराया जाए। विधानसभा क्षेत्र में निर्वाचक नामावली में समस्त गणमान्य नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों आदि के नामों की भली भांति जांच की जाए। सभी एसडीएम ऑनलाइन अपडेशन कार्यो की नियमित मॉनिटरिंग करें। इस दौरान तीनों विधानसभा क्षेत्रों में पुनरीक्षण कार्यो की गहनता से समीक्षा करते हुए जरूरी दिशा निर्देश दिए गए।

निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत जिले में 01 जनवरी 2024 की अर्हता तिथि के आधार पर मतदाता सूची में नाम जोड़ना, हटाना, नाम-पता आदि त्रुटियों को शुद्व करने, मृत-स्थानांतरित, फोटो अपडेट आदि से संबधित कार्य किए जा रहे है।

बैठक में अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ अभिषेक त्रिपाठी, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी डीसी सती सहित वर्चुअल माध्यम से समस्त ईआरओ, एईआरओ उपस्थित थे।