क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर से शिष्टाचार भेंट की। WWW.JANSWAR.COM

Arunabh raturi.janswar.com

ऋषिकेश 08 अक्टुबर 2023हरियाणा दौरे पर गए क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डा. प्रेमचंद अग्रवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान उत्तराखंड राज्य में इनवेस्टर समिट के लिए उत्तराखंड सीएम श्री पुष्कर सिंह धामी जी के देश-विदेश के उद्योगपतियों के साथ वार्ता कर करार करने की प्रशंसा की।

रविवार को मंत्री डा. अग्रवाल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर को बताया कि राज्य में जीएसटी कलेक्शन को बढ़ाने के लिए बिल लाओं, इनाम पाओं जैसी महत्वपूर्ण योजना शुरू की गई है, जिससे ग्राहकों में सामान की खरीददारी पर जीएसटी बिल लेने को लेकर जागरूकता बढ़ी है। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड के होटल व रेस्तरां में सर्विस टैक्स ग्राहकों पर निर्भर किया गया है। होटल व रेस्तरां आदि ग्राहकों को इसके लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं। जिस पर मुख्यमंत्री हरियाणा श्री खट्टर ने इन योजनाओं के लिए मंत्री डा. अग्रवाल की प्रशंसा कर राज्य के ग्रोथ को बढ़ाने की दिशा में सार्थक कदम बताया।

श्री खट्टर ने उत्तराखंड में देश का सबसे ताकतवर नकल विरोधी कानून, सरकारी नौकरियों में महिला आरक्षण, यूनिफॉर्म सिविल कोड, धर्मांतरण कानून, भ्रष्टाचार पर प्रहार जैसे महत्वपूर्ण कदमों के लिए प्रशंसा व्यक्त की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड जैसे छोटे पहाड़ी राज्य को 2025 तक देश का अग्रणीय राज्यों की सूची में शामिल कराने का संकल्प सच्चे जनप्रतिनिधि की पहचान हैं। कहा कि इनवेस्टर समिट का आयोजन और उसके लिए देश ही नहीं विदेशों के भी उद्योगपतियों के साथ अभी तक करीब 39 हजार करोड़ रूपये का एमओयू साइन करना राज्य के विकास के लिए दूरगाामी सोच का प्रतीक है।