कोतवाली ऋषिकेश:-बहला फुसलाकर नाबालिक का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाला अभियुक्त मुरादाबाद से गिरफ्तार। WWW.JANSWAR.COM

arunabh raturi.janswar.com

अपहरण नाबालिक सकुशल बरामद।

कोतवाली ऋषिकेश:- दिनांक 16 फरवरी 2024 को वादी के द्वारा कोतवाली ऋषिकेश में एक लिखित तहरीर दी गई थी कि उनकी नाबालिक पुत्री दिनांक 15 मार्च 2024 को समय करीब 3.00 बजे दिन में घर से ट्यूशन के लिए निकली थी जो अब तक घर वापस नहीं आई है। प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश में मु0अ0स0 92/24 धारा 363 आई पी सी अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गई।

घटना की गंभीरता की दृष्टिगत उच्च अधिकारीगणों को सूचना प्रदान कर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश के द्वारा नाबालिक की तलाश हेतु एक टीम का गठन किया गया| गठित टीम के द्वारा उच्च स्तरीय पतारसी सुरागरसी करते हुए सीसीटीवी कैमरा की फुटेज का अवलोकन कर तथा मुखबिर तंत्र की सहायता से जानकारी प्राप्त की, कि उपरोक्त नाबालिक को संदीप पुत्र मुन्ना निवासी सदर बाजार सीतापुर थाना सीतापुर जिला सीतापुर उत्तर प्रदेश अपने साथ बहला फुसलाकर मुरादाबाद उत्तर प्रदेश ले गया है।

इसके पश्चात नाबालिक की सकुशल बरामदगी तथा अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु गठित टीम मुरादाबाद उत्तर प्रदेश रवाना हुई जहां से दिनांक आज दिनांक 21 मार्च 2024 को घटना उपरोक्त से संबंधित अभियुक्त संदीप को गिरफ्तार किया गया तथा नाबालिक को बरामद किया गया है। नाबालिक से पूछताछ के आधार पर ज्ञात हुआ कि अभियुक्त के द्वारा बहला फुसलाकर नाबालिक का अपहरण करने के पश्चात उसके साथ दुष्कर्म भी किया गया है अतः अभियोग उपरोक्त में धारा 376 आईपीसी व धारा 5/6 पोक्सो अधिनियम की बढ़ोतरी की गई|

नाबालिक को सकुशल उसके परिजनों के सुपुर्द किया गया।

नाम पता अभियुक्त
संदीप पुत्र मुन्ना निवासी सदर बाजार सीतापुर थाना सीतापुर जिला सीतापुर उत्तर प्रदेश


1-अपर उप निरीक्षक योगेंद्र दत्त
2-कांस्टेबल अभिषेक
3-महिला कांस्टेबल पूजा