कोतवाली ऋषिकेश:- नाबालिक का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाला अभियुक्त लखनऊ से गिरफ्तार। WWW.JANSWAR.COM

arunabh raturi.janswar.com

ऋषिकेश पुलिस के द्वारा नाबालिक को पूर्व में ही कर लिया गया था सकुशल बरामद, अभियुक्त था फरार

कोतवाली ऋषिकेश:- दिनांक 17 जनवरी 2024 को वादी के द्वारा कोतवाली ऋषिकेश में एक लिखित तहरीर दी गई की उनकी नाबालिक पुत्री दिनांक 16 जनवरी 2024 को समय करीब 1:00 बजे दिन में घर से अपने स्कूल की फाइल लेने बाजार के लिए निकली थी जो अब तक घर वापस नहीं आई है। प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश में मु0अ0स0 27/24 धारा 363 आई पी सी अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गई।
घटना की गंभीरता की दृष्टिगत उच्च अधिकारीगणों को सूचना प्रदान कर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश के द्वारा नाबालिक की तलाश हेतु एक टीम का गठन किया गया| गठित टीम के द्वारा उच्च स्तरीय पतारसी सुरागरसी करते हुए सीसीटीवी कैमरा की फुटेज का अवलोकन कर तथा मुखबिर तंत्र की सहायता से जानकारी प्राप्त की, कि उपरोक्त नाबालिक को दीपक यादव पुत्र सुखराम निवासी वादे का पुरवा थाना मवई जिला अयोध्या उत्तर प्रदेश अपने साथ बहला फुसलाकर लखनऊ उत्तर प्रदेश ले गया है। इसके पश्चात नाबालिक की सकुशल बरामदगी तथा अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु गठित टीम लखनऊ उत्तर प्रदेश रवाना हुई जहां से दिनांक 20 जनवरी 2024 को नाबालिक उपरोक्त को सकुशल बरामद किया गया था तथा अभियुक्त मौके से पहले ही फरार हो गया था, नाबालिक से पूछताछ के आधार पर ज्ञात हुआ कि अभियुक्त के द्वारा बहला फुसलाकर नाबालिक का अपहरण करने के पश्चात उसके साथ दुष्कर्म भी किया गया है अतः अभियोग उपरोक्त में धारा 376 आईपीसी व धारा 5/6 पोक्सो अधिनियम की बढ़ोतरी की गई| नाबालिक को सकुशल उसके परिजनों के सुपुर्द कर अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु लगातार प्रयासरत टीम के द्वारा पुनः मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया।

इसके पश्चात दिनांक 14 फरवरी 2024 को घटना उपरोक्त से संबंधित अभियुक्त को लखनऊ उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त को निर्धारित समय अवधि में माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है।

नाम पता अभियुक्त
दीपक यादव पुत्र सुखराम निवासी वादे का पुरवा थाना मवई जिला अयोध्या उत्तर प्रदेश उम्र 20 वर्ष

पुलिस टीम
1-महिला उप निरीक्षक आरती कलूड़ा 2-कांस्टेबल संदीप छाबड़ी
3-कांस्टेबल नवनीत नेगी, एस ओ जी देहात  4-महिला कांस्टेबल जमुना, एस ओ जी देहात