डाकपत्थर ढकरानी क्षेत्र के पास दिखा व्यक्ति का शव, SDRF ने किया शव बरामद।###काशीपुर क्षेत्र में हुआ जलभराव, SDRF ने लोगों को रेस्क्यू कर निकाला सुरक्षित। www.janswar.com

अरुणाभ रतूड़ी,जनस्वर 

जनपद देहरादून समाचार 

 डाकपत्थर ढकरानी क्षेत्र के पास दिखा व्यक्ति का शव, SDRF ने किया शव बरामद।

आज दिनाँक 23 अगस्त 2023 को पुलिस चौकी डाकपत्थर द्वारा SDRF को सूचित किया गया कि शक्ति नहर में ढकरानी बैराज में एक शव दिखाई दे रहा है, जिसे निकालने हेतु SDRF टीम की आवश्यकता है। उक्त सूचना पर पोस्ट डाकपत्थर से SDRF टीम Add. Si सुरेश तोमर के हमराह मय रेस्क्यू उकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई। SDRF टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुँचकर बैराज में फंसे एक अज्ञात शव को कड़ी मशक्कत करते हुए रोप की सहायता से बाहर निकालकर शिनाख्त हेतु जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।

जनपद उधमसिंहनगर

जनपद उधमसिंहनगर- काशीपुर क्षेत्र में हुआ जलभराव, SDRF ने लोगों को रेस्क्यू कर निकाला सुरक्षित।

– काशीपुर क्षेत्र में हुआ जलभराव, SDRF ने लोगों को रेस्क्यू कर निकाला सुरक्षित। देर रात्रि SDRF टीम को तहसीलदार, काशीपुर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि काशीपुर क्षेत्रान्तर्गत हिम्मतपुर में अतिवृष्टि के कारण अत्यधिक जलभराव हो गया है, जिसके कारण जलमग्न हुए मकानों में वहां निवासरत कई लोग फंसे हुए है। उक्त सूचना मिलते ही पोस्ट रुद्रपुर से SI मनीष भाकुनी के हमराह SDRF रेस्क्यू टीम मय राफ्ट व अन्य रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई। SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए रात्रि के घनघोर अंधेरे में ही मौके पर राहत और बचाव कार्य आरम्भ किया गया और अत्यंत विषम परिस्थितियों में जलमग्न हुए मकानों में फंसे लगभग 60 लोगों को राफ्ट की सहायता से रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर पहुँचाया गया, जिनके रहने की व्यवस्था प्राइमरी स्कूल, हिम्मतपुर में की गई है।

SDRF रेस्क्यू टीम:-
1. SI मनीष भाकुनी
2. HC खीम सिंह
3. CT प्रदीप मेहता
4. CT राजेन्द्र नाथ
5. CT अजीत सिंह
6. CT रोहित परिहार