ऋषिकेश:-महर्षि वाल्मीकि जयंती के मौके पर क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने त्रिकालदर्शी वाल्मीकि मंदिर पर माथा टेककर पूजा अर्चना की।// क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने त्रिवेणी घाट परिसर पर कूड़ा करकट देख स्वयं स्वच्छता अभियान चलाया। WWWW.JANSWAR.COM

ARUNABH RATURI/JANSWAR.COM

ऋषिकेश 28 अक्टूबर 2023:-त्रिवेणी घाट स्थित वाल्मीकि मन्दिर में मंत्री डॉ अग्रवाल द्वारा गुरु महाराज की पूजा अर्चना की गई। उन्होंने कहा कि आदि ग्रंथ के रचयिता महर्षि वाल्मीकि की सीख एवं विचार आज भी प्रासंगिक हैं। महर्षि वाल्मीकि ने भारत वर्ष ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण विश्व को अपने विचारों से सही दिशा दिखाई। महर्षि वाल्मीकि के विचारों पर चलकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार सामाजिक समरसता के साथ समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिये काम कर रही है।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि द्वारा आदि ग्रंथ रामायण के माध्यम से समाज को विविधता में एकता, विश्वास के साथ रिश्तों का निर्वहन, हर परिस्थिति में मर्यादित जीवन जीना, हर व्यक्ति के प्रति दया व प्रेम की भावना रखना एवं सबके प्रति एक समान व सम्मानजनक व्यवहार रखने की सीख समाज को दी।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि अगर हमें देश व प्रदेश के सुनहरे भविष्य का निर्माण करना है तो महर्षि बाल्मीकि जैसी महान विभूतियों द्वारा रचित ग्रंथों को पढ़ना और समझना होगा।

इस मौके पर जिला कार्यालय प्रभारी देवदत्त शर्मा, आशुतोष शर्मा, युवा मोर्चा महामंत्री अभिनव पाल आदि मौजूद रहे।

———————–0—————————-

 क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने त्रिवेणी घाट में बिखरी गंदगी को देख नाराजगी व्यक्ति की। उन्होंने मौके पर स्वयं स्वच्छता अभियान चलाया और नगर आयुक्त ऋषिकेश को दूरभाष पर कड़े निर्देश दिए।

ऋषिकेश 28 अक्टूबर 2023:- शनिवार को मंत्री डॉ अग्रवाल ने महर्षि वाल्मीकि जयंती के अवसर पर त्रिवेणी घाट पहुंचे। यहां उन्होंने घाट परिसर पर कूड़ा करकट देख स्वयं स्वच्छता अभियान चलाया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने सफाई व्यवस्था को लेकर भी उनसे वार्ता की। जिस पर डॉ अग्रवाल ने मौके से ही दूरभाष पर नगर आयुक्त ऋषिकेश को निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि सफाई के लिए त्रिवेणी घाट पर तैनात ठेकेदार यदि अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन नहीं कर रहा है, तो ठेकेदार के खिलाफ कार्यवाही की जाए।

इस मौके पर देवदत्त शर्मा, राहुल शर्मा, अभिनब पाल आदि उपस्थित रहे।