ऋषिकेश:-क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने विवेकानंद युद्ध कनेक्ट फाउंडेशन द्वारा नमामि गंगे और परमार्थ निकेतन के सहयोग से गंगा सस्टेनेबिलिटी रन का शुभारम्भ किया। WWW.JANSWAR.COM

ARUNABH RATURI/JANSWAR.COM

ऋषिकेश 05 नवंबर 2023:- गंगा सस्टेनेबिलिटी रन के द्वितीय संस्मरण का आज शानदार उद्घाटन हुआ। विवेकानंद युद्ध कनेक्ट फाउंडेशन द्वारा नमामि गंगे और परमार्थ निकेतन के सहयोग से गंगा सस्टेनेबिलिटी रन का शुभारम्भ क्षेत्रीय विधायक व मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल द्वारा किया गया। इस दौरान 10 किलोमीटर, 21 किलोमीटर, 35 किलोमीटर और 50 किलोमीटर इन कैटिगरीज में दौड़ आयोजित की गई। यह आयोजन गंगा बैराज एम्स के सामने से शुरू होकर परमार्थ निकेतन में समाप्त हुआ।

इस प्रतियोगिता में देश भर के तथा ऋषिकेश और उत्तरा के हजारों दावों ने भाग लिया इस कार्यक्रम का आयोजन विवेकानंद युद्ध कनेक्ट फाउंडेशन परमार्थ निकेतन आश्रम और नमामि गंगे भारत सरकार का उपक्रम इनके सहयोग से कर रहा है.इसका उद्घाटन आदरणीय परम पूजनीय संत पूज्य स्वामी चिदानंद सरस्वती जी, अध्यक्ष परमार्थ निकेतन आश्रम ऋषिकेश, नमामि गंगे के डायरेक्टर जनरल श्री अशोक कुमार और उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री श्री प्रेमचंद अग्रवाल जी ने और डॉ राजेश सर्वज्ञ संस्थापक विवेकानंद फाउंडेशन , श्री तन्मय चक्रवर्ती , श्री राकेश मिश्रा , श्री एम एस पी राव , संजीव शर्मा , डॉ सुनीता गोदारा की उपस्थिति में किया गया यह आयोजन गंगा के प्रदूषण और स्वच्छता के बारे में स्कूल , कॉलेज और विश्वविद्यालय के छात्रों को जागृत करणे का काम करेगा। इसके अलावा हेल्थ और फिटनेस को बढ़ावा देगा , एथलेटिक्स को बढ़ावा देगा और पर्यावरण पूरक पर्यटन को बढ़ावा देगा । विजेताओं को लाखों रुपए की राशि से सम्मानित किया जाएगा इस अवसर पर स्वामी चिदानंद जी और श्री अशोक कुमार नमामि गंगे ने युवाओं के गंगा स्वच्छता के अभियान में आगे बढ़कर जुड़ने और इसे सफल बनाने का आग्रह किया।

उत्तराखंड के वित्त मंत्री कैबिनेट मंत्री श्री प्रेमचंद अग्रवाल जी ने खुशी जताई। कहा कि युवा इस दौड़ में हजारों की संख्या में जुड़कर मां गंगा की स्वच्छता के काम में बढ़-कर हिस्सा ले रहा है और उन्होंने उत्तराखंड सरकार द्वारा गंगा को निर्मल रखने के लिए किए गए प्रयासों के बारे में लोगों को जागृत किया और ऐसे आयोजनों को हमेशा ही सहयोग और समर्थन देने की बात की। डॉ राजेश सर्वज्ञ विवेकानंद फाउंडेशन के संस्थापक इस आयोजन के सफलता से और पुलिस प्रशासन डीएम , एसडीएम, म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के सहयोग के लिए सबसे आभार व्यक्त किया ।