उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ राजस्थान का दो दिवसीय दौरा करेंगे।प्रधानमंत्री ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को हॉकी-5 एशिया कप जीतने पर बधाई दी#दुगालखोला में आज तीसरे दिन भी हुआ कृष्णजन्माष्टमी कार्यक्रम  आयोजित।# मासी के लोग  एक अदद बस लगवाने के लिये कर रहे हैं संघर्ष #WWW.JANSWAR.COM

उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ राजस्थान का दो दिवसीय दौरा करेंगे।


जयपुर, टोंक और कोटा की यात्रा करेंगे उपराष्ट्रपति

श्री जगदीप धनखड़

उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ 4 और 5 सितंबर, 2023 को राजस्थान का दो दिवसीय दौरा करेंगे। इस यात्रा में वे जयपुर, कोटा और टोंक जाएंगे। इस दौरे के लिए उपराष्ट्रपति 4 सितंबर, 2023 को अपने विशेष विमान द्वारा दिल्ली से जयपुर पहुंचेंगे और वहाँ महारानी महाविद्यालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में “राष्ट्रीय उत्थान में महिलाओं की भागीदारी” विषय पर शिक्षकों-छात्राओं से संवाद करेंगे।

जयपुर से उपराष्ट्रपति जी टोंक पहुंचेंगे जहां वे डिग्गी में श्री कल्याण रायजी मंदिर में दर्शन करेंगे।

तत्पश्चात श्री धनखड़ कोटा जायेंगे जहां वे केंद्र, राज्य सरकारों तथा अन्य सरकारी संस्थानों से सेवानिवृत्त कर्मयोगियों के गौरव सम्मान समारोह में भाग लेंगे। इसके बाद वे कोटा कृषि विश्वविद्यालय के छात्रों को संबोधित करेंगे तथा सैनिक स्कूल चित्तौड़गढ़ के पूर्व छात्रों-शिक्षकों से भी संवाद करेंगे। उपराष्ट्रपति जी के कोटा कार्यक्रमों के दौरान लोकसभा के अध्यक्ष और कोटा के सांसद, श्री ओम बिरला तथा केंद्रीय कोयला, इस्पात और संसदीय कार्य मंत्री, श्री प्रहलाद जोशी भी उपस्थित रहेंगे।

*****

प्रधानमंत्री ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को हॉकी-5 एशिया कप जीतने पर बधाई दी

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम को हॉकी-5 एशिया कप जीतने पर बधाई दी है।

प्रधानमंत्री ने पोस्ट किया

“हॉकी-5 एशिया कप में चैंपियन!

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को शानदार जीत के लिए बधाई। यह हमारे खिलाड़ियों के अटूट समर्पण का प्रमाण है और इस जीत के साथ, हमने अगले साल ओमान में हॉकी-5 विश्व कप में अपना स्थान भी सुरक्षित कर लिया है।

हमारे खिलाड़ियों का धैर्य और दृढ़ संकल्प हमारे देशवासियों को प्रेरणा देता है।

Image

**********

दुगालखोला में आज तीसरे दिन भी हुआ कृष्णजन्माष्टमी कार्यक्रम  आयोजित।

अल्मोडा़ :(अशोक कुमार पाण्डेय): दुगालखोला दुर्गा मंदिर में कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के तृतीय दिवस पर मुख्य अतिथि श्री शेखर लखचौरा अध्यक्ष बार एसोसिएशन एवं श्रीमती विनीता लखचौरा प्रधानाचार्य शारदा पब्लिक स्कूल व मेजर मठपाल ने दीप प्रज्वलित कर कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया आज भी दो टीमों द्वारा नृत्य के साथ भजनों का आयोजन किया गया टीम अध्यक्ष श्रीमती मीनू दुर्गापाल एवं श्रीमती प्रीती जोशी की अध्यक्षता में टीमों ने बहुत सुंदर प्रदर्शन किया इशिका लटवाल पूर्वा दुर्गापाल आस्था कांडपाल विधि दुर्गापाल कीर्ति गैंडा महिमा कांडपाल अवनी गैंडा द्वारा बहुत सुंदर नत्य की प्रस्तुति दी गई
तव अकादमी के बच्चों द्वारा राधा कृष्ण नृत्य का सुंदर प्रदर्शन किया गया तव अकैडमी की प्रबंधक श्वेता धानिक ने कार्यक्रम में सहयोग दिया मंजू जोशी द्वारा सभी को टीका लगाकर उनका स्वागत किया गया कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव की अध्यक्ष रीता दुर्गापाल द्वारा सभी का स्वागत किया गया

*********

मासी के लोग  एक अदद बस के लिऐ कर रहे हैं संघर्ष

अल्मोड़ा :(अशोक कुमार पाण्डेय:)ओर वैज्ञानिक ओर चांद के दर्शन करा रहे हैं वहां मासी क्षेत्र के निवासी एक बस के लिए कर रहे हैं संघर्ष ।
मासी क्षेत्र में रानीखेत डिपो की बस को दोबारा चलाने हेतु जिला अधिकारी को ज्ञापन दिया जिसमें श्रीमती राधा पाण्डेय पूर्व जिला पंचायत एवं जिला योजना सदस्य ने निवेदन किया की क्षेत्रीय जनता कई बार ज्ञापन प्रेषित कर चुकी लेकिन आज तक वह बस दिल्ली मासी नहीं लग पा रही है जिसके कारण क्षेत्रीय जनता को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है गरीब जनता परेशान हैं। जबकि क्षेत्रीय जनता बहुतायत में दिल्ली कई कार्यो हेतु दिल्ली आती जाती हैं। उन्होंने पूर्व में प्रेषित क्षेत्रीय जनता का पत्र भी संलग्न किया। जिसमें समाजिक कार्यकर्ता जगदीश चन्द्र पाण्डेय ने भी उस मांग को जायज माना है।