आदि बद्री मार्ग पर वाहन दुर्घटना, SDRF ने बरामद किया शव।## उप जिलाधिकारी नुपुर वर्मा ने श्रीनगर में किया विभिन्न विभागों के निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया##राजस्व उप निरीक्षक क्षेत्र मरगांव में तहसील दिवस का आयोजन किया जाएगा।WWW.JANSWAR.COM

अरुणाभ रतूड़ी जनस्वर

जनपद चमोलीसमाचार 

आदि बद्री मार्ग पर वाहन दुर्घटना, SDRF ने बरामद किया शव।

चमोली- जिला नियंत्रण कक्ष चमोली द्वारा SDRF टीम को सूचित किया गया आदि बद्री मार्ग पर एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गया है, जिसमे रेस्क्यू हेतु SDRF टीम कि आवश्यकता है। उक्त सूचना प्राप्त होते ही SDRF रेस्क्यू टीम, उप-निरीक्षक मनमोहन सिंह के हमराह मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई। SDRF टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर देखा गया की एक वाहन खाई में लगभग 250 मीटर नीचे गिरा है। SDRF टीम द्वारा रोप द्वारा खाई में उतरकर उक्त वाहन तक पहुंच बनायी जिसमें एक ही व्यक्ति सवार था जिसकी मोके पर ही मृत्यु हो गयी थी। SDRF द्वारा उक्त व्यक्ति के शव को स्ट्रेचर के माध्यम से वेकलपिक मार्ग से होते हुये मुख्य मार्ग तक लाकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया। गौरतलब है कि उक्त व्यक्ति अपने वाहन से कर्णप्रयाग से गैरसैण मार्ग पर जा रहा था की अचानक आदि बद्री मार्ग पर वाहन अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा।

वाहन संख्या :- UK07TB5679

मृतक का नाम :- बीरेंद्र सिंह रावत, उम्र 44 वर्ष
निवासी :- ग्राम गैरसैण चमोली

*****

जनपद पौड़ी समाचार

उप जिलाधिकारी नुपुर वर्मा ने श्रीनगर में किया विभिन्न विभागों के निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण बरसात से सड़कों में हुए गड्ढों को ठीक कराए जाने व सार्वजनिक शौचालय की स्थिति को बेहतर करने के दृष्टिगत किया स्थलीय निरीक्षण।

   पौड़ी- उप जिलाधिकारी श्रीनगर नूपुर वर्मा द्वारा पौढ़ी जनपद के श्रीनगर शहर में लगातार सड़क में गड्ढों की शिकायत के चलते शहर की सड़कों का स्थालीय निरीक्षण किया गया। उन्होंने लोक निर्माण विभाग को बरसात में जगह-जगह हुए गड्ढों को शीघ्र अति शीघ्र ठीक करने की कार्यवाही करने को कहा। नगर निगम को निर्देशित किया कि शहर में सार्वजनिक आवागमन मार्गों को ठीक करें, सफाई की व्यवस्था सुधारें तथा सार्वजनिक शौचालय में व्यापक साफ_- सफाई रखना सुनिश्चित करें। उन्होंने शारदा घाट के पास स्थित सुलभ शौचालय का निरीक्षण कर उसकी स्थिति में सुधार लाने हेतु निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित विभागों से कहा कि बरसात से जिन-जिन विभागों की परिसंपत्तियां आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुई है उनको तत्काल ठीक करवा लें जिससे लोगों को आवागमन में असुविधा न हो।

इस दौरान लोक निर्माण विभाग, नगर निगम और राजस्व विभाग के अधिकारी व कार्मिक उपस्थित रहे।

****

जनपद रुद्रप्रयाग समाचार

राजस्व उप निरीक्षक क्षेत्र मरगांव में तहसील दिवस का आयोजन किया जाएगा।

रुद्रप्रयाग– जिलाधिकारी के निर्देशन में आगामी मंगलवार (05 सितंबर) को राजकीय इंटरमीडिएट काॅलेज टैठी (राजस्व उप निरीक्षक क्षेत्र मरगांव) में तहसील दिवस का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर फरियादियों द्वारा दर्ज की जाने वाली शिकायतों का यथासंभव मौके पर ही निराकरण किया जाएगा। मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित होने वाले तहसील दिवस में विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी व उनसे आम जनमानस को लाभान्वित करने के लिए कैनोपी के साथ स्टाॅल लगाए जाएंगे l
उक्त आशय की जानकारी देते हुए उप जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग मंजू राजपूत ने बताया कि सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत सितंबर माह के प्रथम मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में रा.इं.काॅ. टैठी में तहसील दिवस का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 5 सितंबर को प्रातः 11 बजे से आयोजित होने वाले तहसील दिवस में सभी विभागीय अधिकारी उपस्थित रहेंगे ताकि दर्ज की जाने वाली शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया जाना संभव हो सके। उन्होंने संबंधित क्षेत्र के राजस्व उपनिरीक्षकों को आयोजित होने वाले तहसील दिवस हेतु सभी आवश्यक तैयारियां सुनिश्चित करने के दिए हैं। साथ ही संबंधित अधिकारियों से भी निर्धारित तिथि व समय से उपस्थित होने की अपील की है।