अल्मोड़ा श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की बैठक में प्रेस की स्थाई समिति का गठन करने, प्रेसक्लब को सक्रिय करने की मांग का प्रस्ताव बना। #उत्तराखण्ड सक्षम के प्रांतीय अध्यक्ष ललित पंत की धर्मपत्नी श्रीमती हेमलता पंत के निधन पर  सक्षम संगठन के प्रान्तीय महासचिव कपिल रतूड़ी ने शोक संवेदना प्रकट की।www.janswar.com

-अरुणाभ रतूडी़

अल्मोड़ा श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की बैठक में प्रेस की स्थाई समिति का गठन करने, प्रेसक्लब को सक्रिय करने की मांग का प्रस्ताव बना।

 

अल्मोड़ा (अशोक कुमार पाण्डेय)श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की बैठक आज यूनियन कार्यालय में यूनियन के जिलाध्यक्ष सुरेश तिवारी की अध्यक्षता मे संपन्न हुई ,।इस बैठक में यूनियन की विविध समस्यायों पर विचार विमर्श किया गया , बैठक का संचालन करते हुवे यूनियन के महासचिव दयाकृष्ण काण्डपाल ने यूनियन की विविध कार्यक्रमों , पूर्व प्रस्तावों पर प्रकाश डाला तथा इस बात पर जोर दिया कि पत्रकारिता एक गरीमापूर्ण कार्य है इसकी गरीमा बनाये रखना पत्रकारों का दायित्व है , बैठक मे इस बात पर भी नाराजगी ब्यक्त की गई कि इन दिनों पत्रकारों को समय पर सूचनायें ना देकर कुछ ही पत्रकारो को बुलाकर इतिश्री कर दी जाती है । बैठक में पत्रकारो के लिये समय – समय पर जारी शासनादेशों के अनुरूप पत्रकारों की स्थाई समिति बनाये जाने ,नगर मे बौद्धिक सम्मेलन आयोजित करने पर भी चर्चा हुई इस अवसर पर नये सदस्यों को भी यूनियन में सदस्यों ने प्रेस क्लब को सक्रिय करने का मामला भी उठाया ।बैठक में अशोक पांडे निर्मल उप्रेती हरीश भंडारी ,अमित उप्रेती ,दिनेश चंद्र भूपेश उप्रेती , प्रकाश चंद भट्ट के अलावा वेद प्रकाश बेनीवाल दीपक तिवारी संजय भट्ट भुवन जोशी तथा विशेष आमंत्रित पत्रकार जगदीश जोशी व अनिल सनवाल भी मौजूद रहे ।

 

**********

उत्तराखण्ड सक्षम के प्रांतीय अध्यक्ष ललित पंत की धर्मपत्नी श्रीमती हेमलता पंत के निधन पर  सक्षम संगठन के प्रान्तीय महासचिव ने शोक संवेदना प्रकट की

(स्व हेमलता पंत)

उत्तराखंड सक्षम के प्रांत अध्यक्ष श्री ललित पन्त जी की धर्मपत्नी श्रीमती हेमलता पन्त जी का कल रात ऋषिकेश स्थित एम्स में निधन हो गया है।

उनके निधन पर सक्षम उत्तराखंड के महासचिव  कपिल रतूड़ी ने अपनी शोक श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि सम्पूर्ण सक्षम परिवार श्रीमती हेमलता पन्त जी को अश्रुपूर्ण श्रंद्धाजलि अर्पित करता है, और ईश्वर से प्रार्थना करता है कि उनकी पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों मे स्थान प्रदान करेंगे।तथा परिवार को इस असीम दुख में धैर्य रखने की शक्ति  प्रदान करे।

उन्होंने जानकारी  दी कि पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार हल्द्वानी स्थित प्रसिद्ध चित्रशिला घाट रानीबाग में संपन्न होगा। अंतिम यात्रा अध्यक्ष जी के मुखानी स्थित आवास से चित्रशिला घाट के लिये प्रातः 10 बजे होगी।

सक्षम उत्तराखंड के लिये श्रीमती हेमलता पन्त जी का योगदान हम सब के लिये सदैव अनुकरणीय व अविस्मरणीय रहेगा। शत शत नमन,,,,,,